विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood News : '12वीं फेल' IMDB की रेटिंग लिस्ट में बनी टॉपर, ओपेनहाइमर और बार्बी जैसी फिल्मों को पछाड़ा

12th Fail Top On IMDB : यह फिल्म सिनेमाघरों में धूम मचाने के बाद अब 29 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज हो गई है.

Read Time: 3 min
Bollywood News : '12वीं फेल' IMDB की रेटिंग लिस्ट में बनी टॉपर, ओपेनहाइमर और बार्बी जैसी फिल्मों को पछाड़ा

12th Fail IMDB Rating : विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) बहुत ही शानदार फिल्म है. यह फिल्म हर किसी को देखना चाहिए. क्योंकि यह फिल्म हर एक इंसान को मोटिवेट करती है और संदेश देती है कि मेहनत के आगे जीत है. यह फिल्म काफी कम बजट में बनाई गई है लेकिन जब यह सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कमाल कर दिया. अब इस फिल्म ने ओपेनहाइमर (Oppenheimer) और बार्बी (barbie) जैसी फिल्मों को आईएमडीबी पर पछाड़ते हुए टॉप पर अपनी जगह बना ली है.

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Inauguration : प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे यह एक्टर्स, जानिए किन सितारों को मिला न्योता?

ओटीटी पर पसंद की जा रही है 12वीं फेल

यह फिल्म सिनेमाघरों में धूम मचाने के बाद अब 29 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज हो गई है. जिन लोगों ने यह फिल्म सिनेमाघरों में नहीं देखी वह अब इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म को देख रहे हैं. यह फिल्म आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा (Manoj Sharma) की बायोपिक है. इस फिल्म में उनका जीवन का पूरा संघर्ष दिखाया गया है. जो लोगों को काफी इमोशनल कर देता है.

आईएमडीबी की रेटिंग में टॉप पर आयी यह फिल्म

फिल्म 12वीं फेल ने आईएमडीबी की रेटिंग में नंबर वन पर अपनी जगह बना ली है. वहीं इस फिल्म को 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली है. दूसरे नंबर पर रामायण (Ramayan) को 9.2 की रेटिंग मिली है. जबकि नायागन (Nayakan) को 8.6 और गोलमाल (Golmaal) को 8.5 रेटिंग मिली है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: taken from social media

इतने करोड़ों की हुई है कमाई? 

विक्रांत मैसी की इस फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म ने दुनिया भर में कुल 52 करोड़ के आसपास की कमाई की है. बता दें, इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने डायरेक्ट किया है.

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Farhan Akhtar : जब अपनी पहली बीवी अधुना को छोड़ शिवानी दांडेकर से फरहान अख्तर ने की थी शादी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close