विज्ञापन
Story ProgressBack

Akshay Kumar Struggle: बॉलीवुड का वह टॉप एक्टर, जो एक समय में सड़कों पर बेचता था Artificial Jewelry

Akshay Kumar Life Story: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आज के समय में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं. वह 80 करोड़ रुपए के आलीशान बंगले में रहते हैं और उनके पास काफी लग्जरी कारें भी हैं. लेकिन, इन सबसे पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल के दिन भी देखे है.

Read Time: 3 min
Akshay Kumar Struggle: बॉलीवुड का वह टॉप एक्टर, जो एक समय में सड़कों पर बेचता था Artificial Jewelry
Akshay Kumar Photo

Akshay Kumar Life: बॉलीवुड में ऐसे काफी एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने जीवन में संघर्ष करके अपना नाम बनाया. इन एक्टर्स के नाम की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन आज हम आपको इनमें से ही एक ऐसे एक्टर के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने संघर्षों के समय में रोड किनारे आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचकर अपना गुजारा किया. जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के टॉप एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के बारे में, जिनको बॉलीवुड में अपना नाम बनाना इतना आसान नहीं था.

किया काफी संघर्ष

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आज के समय में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं. वह 80 करोड़ रुपए के आलीशान बंगले में रहते हैं और उनके पास काफी लग्जरी कारें भी हैं. लेकिन, यह सब कमाने के लिए अक्षय कुमार को काफी संघर्ष करना पड़ा था. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि 15 साल की उम्र में उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. वह कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी के लिए काम करते थे और उन्हें वहां पहली सैलरी 150 रुपए मिली थी.

Latest and Breaking News on NDTV

सड़कों पर बेची ज्वेलरी

अक्षय ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि उन्होंने नौकरी बदल ली थी और फिर वह दिल्ली आ गए. जहां उन्होंने सड़कों पर ज्वेलरी बेचना शुरू किया. उन्होंने यह भी कहा कि जब कोई व्यक्ति शिक्षित नहीं होता तो वह निश्चित रूप से कोशिश करता है. उनके पास यही नौकरी थी जो उन्हें मिली. उसके बाद वह ढाका चले गए. फिर बैंकॉक, फिर दिल्ली और दिल्ली में आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचते थे.

अक्षय कुमार का वर्कफ्रंट

अगर अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan) बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब आने वाले दिनों में पता चलेगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल देख पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें: Best Diet Plan: ग्लूटन फ्री नाश्ते की टेंशन होगी खत्म, झटपट बनाइए ये स्वादिष्ट और हेल्दी डिशेज

ये भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan On OTT : जानिए घर बैठें कैसे देखें ईद पर रिलीज़ हुई ये फ़िल्म ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close