फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट की परीक्षा दे रहे 'मुन्ना भाई' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

जानाकारी के अनुसार रिबादिया धुरविल हर्षद भाई ने चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई की है और भारत में क्वालीफाई के लिए उसे इस परीक्षा को पास करना जरूरी था. इस परीक्षा को पास किए बिना वह भारत में प्रैक्टिस नहीं कर सकता था.

Advertisement
Read Time3 min
फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट की परीक्षा दे रहे 'मुन्ना भाई' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
'मुन्ना भाई' को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिलाई: पुरानी भिलाई पुलिस ने फॉरेन मेडिकल ग्रेजएट एग्जामिनेशन की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' को गिरफ्तार किया है. आरोपी दूसरे की जगह फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट की परीक्षा दे रहा था. आरोपी मनीष यादव लखनऊ के गोमती नगर का रहने वाला है, जो फर्जी आईडी बनाकर रिबादिया धुरविल हर्षद भाई की जगह परीक्षा दे रहा था. 

ये भी पढ़ें- सागर : PWD मंत्री गोपाल भार्गव ने कैथ सिंचाई परियोजना का किया शिलान्यास

सिरसकला के पार्थिवी कॉलेज में रविवार को फॉरेन मेडिकल ग्रेजएट को परीक्षा का केंद्र दिया गया था, जहां परीक्षा मे प्रवेश पत्र और अन्य दस्तावेज की जांच के दौरान एक अभ्यर्थी दूसरे को जगह परीक्षा देते पकड़ा गया. जिसके बाद इस संबध में पार्थिवी कॉलेज की टीचर उपासना चंद्राकर ने पुरानी भिलाई थाना में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस परीक्षा केंद्र पहुंची और अनुचित साधन का इस्तेमाल कर परीक्षा देने वाले 'मुन्ना भाई' को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

आरोपी मनीष यादव लखनऊ के गोमती नगर का रहने वाला है

आरोपी मनीष यादव ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अहमदाबाद के रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई की जगह परीक्षा देने के लिए पैसे दिया गया था और वहां उसकी जगह परीक्षा देने गया था. पुरानी भिलाई थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि आरोपी मनीष यादव को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- पिता ने स्कूल जाने के लिए डांटा तो 16 साल के बेटे ने फांसी लगाकर जान दे दी

जानाकारी के अनुसार रिबादिया धुरविल हर्षद भाई ने चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई की है और भारत में क्वालीफाई के लिए उसे इस परीक्षा को पास करना जरूरी था. इस परीक्षा को पास किए बिना वह भारत में प्रैक्टिस नहीं कर सकता था. इसलिए परीक्षा में अच्छे नंबर पाने के लिए अपनी जगह आरोपी मनीष यादव को पैसे देकर परीक्षा में बैठाया था.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: