Team Shakti: नवरात्रि में 9 दिन तक यहां महिला पुलिस बल संभालेगी कमान, एसपी ने बनाई 'टीम शक्ति'

Bilaspur Team Shakti: देवी शक्ति की आराधना और उत्सव के रूप में मनाए जाने वाले नवरात्रि पर जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए बिलासपुर जिला एसपी ने एक टीम शक्ति का गठन किया है. इस विशेष महिला पुलिस में महिला पुलिस बल को प्राथमिकता दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Team Shakti: बिलासपुर जिला एसपी ने गुरूवार को नवरात्रि में 9 दिनों का सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा महिला पुलिस बल को सौंपी है. एसपी रजनेश सिंह ने इसके लिए बाकायदा एक टीम का गठन किया है, जिसे नाम दिया है टीम शक्ति. टीम शक्ति में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को नवरात्रि के पूरे 9 दिन जिले की सुरक्षा की कमान सौंपी गई है. 

देवी शक्ति की आराधना और उत्सव के रूप में मनाए जाने वाले नवरात्रि पर जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए बिलासपुर जिला एसपी ने एक टीम शक्ति का गठन किया है. इस विशेष महिला पुलिस में महिला पुलिस बल को प्राथमिकता दी गई है.

नवरात्रि में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए टीम शक्ति का गठन

'टीम शक्ति' नाम से गठित पुलिस बल गठित करने का उद्देश्य नवरात्रि के विभिन्न कार्यक्रमों मसलन पूजा पंडालों,और डांडिया आयोजनों में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. 'शक्ति' टीम में बिलासपुर पुलिस की कर्मठ महिला अधिकारी और जवान शामिल हैं, जिनकी तैनाती शहर के सभी प्रमुख पंडालों और डांडिया स्थलों पर की जाएगी.

नागरिकों को सुरक्षा का प्रदान करने लिए किया गया टीम शक्ति गठन

 शक्ति का प्रमुख कार्य असामाजिक तत्वों पर नज़र रखना है और छेड़छाड़ या उत्पीड़न जैसी घटनाओं को रोकना और आम नागरिकों को सुरक्षा का माहौल प्रदान करना होगा. इस टीम के साथ पुरुष पुलिसकर्मी भी होंगे, जो किसी भी प्रकार की गंभीर स्थिति में त्वरित कार्रवाई के लिए तत्पर रहेंगे.

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह की पहल को लेकर जिले में खूब है चर्चा

यह पहली बार हुआ है, जिसमें 9 दिनों में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन पर सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका महिला पुलिस  की होगी. जिनकी नजर आयोजन के दौरान  चप्पे-चप्पे पर होगी. अब देखना होगा पुलिस कप्तान की यह  पहल, टीम "शक्ति" किस तरह काम करती है. जिला एसपी की इस पहल की जिले में खूब चर्चा है.

ये भी पढ़ें-Navratri Special 2024: नवरात्रि में जन्म लेने वाली बेटियों के मां-बाप से नहीं लेगा फीस, चर्चा में अस्पताल की अनोखी पहल