Chhattisgarh: मां ने पैसे देने से किया मना तो बेटी ने चोरी का बनाया प्लान, 2 चोर के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम

Kanker Crime News: छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक मां ने बेटी को पैसे देने से किया मना तो उसने घर में ही चोरी का प्लान बना लिया और जेल से छूटे दो आदतन चोरों के साथ मिलकर बेटी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) में मां ने पैसे देने से मना किया तो बेटी ने अपने ही मां पर घर में चोरी करने की पूरी साजिश रच डाली. दरअसल, बेटी ने दो आदतन चोरों के साथ मिलकर घर से 9 लाख रुपये की चोरी की. वहीं पुलिस को जब बेटी पर संदेह हुआ तो उससे कड़ाई से पूछताछ की, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. यह मामला कांकेर के नांदनमारा का है.

12 लाख रुपये में बेची थी जमीन

कांकेर के नांदनमारा की रहने वाली प्रार्थिया चरणबती ने कोतवाली थाना पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसने अपनी नन्दनमारा स्थित 75 डिसमील जमीन सम्बलपुर निवासी चंद जैन को 4 महीने पहले 12 लाख रुपये में बेची थी. जमीन बेचने के बाद उसने 3 लाख रुपये घर बनाने में खर्च किये और बाकी बचे 9 लाख रुपये को उसने आलमारी में रख दिया. जिसे अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली.

जांच के दौरान हुआ खुलासा

प्रार्थिया की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली थाना पुलिस ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनाई. वहीं जांच के दौरान पुलिस को चोरी की घटना में शक की सुई परिवार के सदस्यों के आसपास घूमते रही. पुलिस ने परिवार के सदस्यों से कड़ाई से पूछताछ की. जिसके बाद खुलासा हुआ कि बेटी ने दो चोरों के साथ मिलकर 9 लाख रुपये की चोरी की है.

मां ने पैसा देने से मना किया तो बनाया प्लान

पुलिस ने आरोपी बेटी सुरेखा मरकाम से कड़ाई से पुछताछ की तो उसने बताया कि उसे पैसे की जरूरत थी. मां से कुछ पैसे मांगी, लेकिन उसने देने से मना कर दिया. जिसके बाद उसने चोरी का पूरा प्लान बनाया और चोरी की घटना को  अंजाम देने के लिए दो चोरों का सहारा लिया.

Advertisement

बेटी ने आदतन चोरों के साथ मिलकर की चोरी

बेटी ने चोरी के लिए जिन दो चोरों का सहारा लिया वह दोनों आदतन चोर है. जो कि कुछ दिन पहले  जेल से छूट कर आये है. इसमें एक आरोपी अंकालू महिला के घर कभी कभी काम के लिए जाया करता था. बेटी ने पहले तो अंकालू से संपर्क किया और फिर शीतल नायक के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरी के बाद बेटी ने 3 लाख रुपये रख लिए और बाकी बचे रकम को दोनों चोरों को दे दिया. 

5 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

मामला दर्ज होने के बाद के कोतवाली थाना के अधिकारियों ने जांच टीम का गठन किया. गठन के बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया और जांच शुरू की. बेटी से पूछताछ में भी उसने अन्य दो चोरों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना कबूल किया. बता दें कि पुलिस ने  5 घंटे के भीतर जांच कर पूरे मामले का खुलासा किया. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Loksabha Election : शिक्षा, रोजगार, मुफ्त बिजली से लेकरअरविन्द केजरीवाल ने दी 10 गारंटियां, बोले- पीएम मोदी ... 

Topics mentioned in this article