छत्तीसगढ़ के इस सेंटर में TET की फिर से होगी परीक्षा, CG व्यापमं ने इसलिए लिया फैसला 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के भखारा सेंटर में TET की फिर से परीक्षा होगी. इसकी तारीख कल यानि 20 जुलाई को तय की गई है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने धमतरी जिले के महर्षि वेदव्यास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भखारा सेंटर में हुई टीईटी परीक्षा को दोबारा कराने का फ़ैसला लिया है, पुनर्परीक्षा कल यानी 20 जुलाई को होगी. व्यापम ने यह फैसला परीक्षा के दौरान OMR शीट डेढ़ घंटे देरी से मिलने की शिकायत पर लिया है. 

इसलिए लिया है फैसला

व्यापम ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी-2024 का आयोजन 23 जून 2024 को किया था. महर्षि वेदव्यास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय केंद्र में दूसरी पाली में 288 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जिसमें  इस परीक्षा केन्द्र में ओ.एम.आर. शीट देरी मिलने की लिखित शिकायत छात्रों ने की थी. जिस पर शासन ने इस संबंध में धमतरी से तथ्यात्मक प्रतिवेदन मंगाया.  

धमतरी के  कलेक्टर ने प्रतिवेदन में यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि इस केन्द्र में परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका 1.30 घंटे देर से बांटी की गई थी. इसे देखते हुए व्यापम ने परीक्षार्थियों के हित में फिर से परीक्षा का विकल्प देने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, जवान भारी पड़े तो उल्टे पांव भाग निकले बाकी

इस समय होगी परीक्षा 

व्यापम के अनुसार भखारा परीक्षा केन्द्र में फिर से 288 परीक्षार्थियों के लिए 20 जुलाई 2024 को 2 से 4.45 बजे तक टीईटी 2024 परीक्षा आयोजित होगी. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 288 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र लॉगिन उपलब्ध करा दिया गया है.   

ये भी पढ़ें एर्राबोर नक्सल हमले के 18 साल...   डाक्यूमेंट्री ERRABORE MASSACRE 2006 हुई रिलीज, सच्चाई देख कांप जाएगी रूह 

Advertisement

Topics mentioned in this article