विज्ञापन

Naxalite Encounter: मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, जवान भारी पड़े तो उल्टे पांव भाग निकले बाकी 

Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के  जवानों ने एनकाउंटर में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. जबकि कई बड़े नक्सली भाग निकल गए. 

Naxalite Encounter: मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, जवान भारी पड़े तो उल्टे पांव भाग निकले बाकी 

Naxalite Encounter In Dantewada: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां एक महिला नक्सली को जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया है. ये कार्रवाई सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले के सीमा पर की गई है. मौके से बड़ी संख्या में नक्सलियों के सामान बरामद किए गए हैं. 

इन बड़े नक्सलियों की थी मौजूदगी

पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन जिलों के बॉर्डर पर डोडी तुमनार, पीडिया, तामोडी के पास जंगल में दरभा डिवीजन के सचिव जगदीश और पश्चिम बस्तर डिवीज़न DVCM दिनेश, कंपनी नंबर 2 कमांडर वेल्ला सहित अन्य नक्सलियों की मौजूदगी है.

इस सूचना के बाद दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा के DRG, बस्तर फाइटर्स, STF, सीआरपीएफ़ कोबरा, CRPF 111, 230 , 231,195 वीं बटालियन के जवानों की एक टीम को मौके के लिए रवाना किया गया. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल

जवानों को देख फायरिंग 

जवानों की टीम जब गुरुवार को किरंदुल थाना क्षेत्र के पुरंगेल और इरालगुडेम के बीच पहुंची तो जवानों को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की टीम ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली मौक़े से भाग खड़े हुए. फ़ायरिंग रुकने के बाद  घटनास्थल की सर्चिंग करने पर एक महिला नक्सली का शव, हथियार और नक्सल सामग्री सहित बरामद हुआ है. इसकी शिनाख्त की जा रही है. इस मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के घायल होने की संभावना पुलिस ने जताई है. 

ये भी पढ़ें एर्राबोर नक्सल हमले के 18 साल...   डाक्यूमेंट्री ERRABORE MASSACRE 2006 हुई रिलीज, सच्चाई देख कांप जाएगी रूह 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Naxalite Encounter: मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, जवान भारी पड़े तो उल्टे पांव भाग निकले बाकी 
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close