CG News: छत्तीसगढ़ को केंद्र ने दिया 10,000 करोड़ रुपये का बड़ा तोहफा, बनाए जाएंगे इतने राष्ट्रीय राजमार्ग

CM Vishnu Dev Sai Achievement: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि केशकाल घाट के फोरलेन चौड़ीकरण को एक माह के भीतर स्वीकृति दी. इसकी लागत करीब 318 करोड़ रुपये होगी. वहीं, धमतरी-जगदलपुर मार्ग के फोरलेन चौड़ीकरण के लिए भी स्वीकृति दे दी है, जिसकी लागत 1,280 करोड़ रुपये होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Vishnudev Sai News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को बड़ी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह अत्यंत गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने राज्य में 4 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी है. इन परियोजनाओं के लिए 10,000 करोड़ रुपये की स्वीकृति के साथ विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) तैयार की जाएगी, जिससे राज्य के बुनियादी ढांचे और परिवहन सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा.

सीएम साय ने कहा कि केशकाल घाट के फोरलेन चौड़ीकरण को एक माह के भीतर स्वीकृति दी. इसकी लागत करीब 318 करोड़ रुपये होगी. वहीं, धमतरी-जगदलपुर मार्ग के फोरलेन चौड़ीकरण के लिए भी स्वीकृति दे दी है, जिसकी लागत 1,280 करोड़ रुपये होगी.

गडकरी ने छत्तीसगढ़ के काम को सराहा

नई दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई. इस दौरान केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रायपुर से विशाखापट्टनम के बीच पहले चरण का कार्य रिकॉर्ड 4 महीनों में पूरा होने पर हमारी सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा कि यह सराहना हमें और अधिक प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने की प्रेरणा देती है.

Advertisement

इन परियोजनाओं के बताए फायदे

इन नई परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग के बुनियादी ढांचे में बड़ा बदलाव आएगा, जिससे परिवहन सुविधाएं न केवल सुगम होंगी, बल्कि राज्य के आर्थिक और औद्योगिक विकास को भी एक नई दिशा मिलेगी. इन परियोजनाओं से व्यापार, रोजगार और उद्योगों को भी लाभ पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें- सत्र न्यायालय में चल रही परीक्षा के परिणाम से पहले ही हो गया सौदा, अभ्यर्थियों से वसूले गए इतने लाख रुपये

Advertisement

परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का दिलाया भरोसा

हमारी सरकार सभी परियोजनाओं को समय पर और बिना किसी रुकावट के पूरा करने के लिए पूर्णतः संकल्पित है. मैं खुद इनकी प्रगति की हर सप्ताह समीक्षा कर रहा हूं, ताकि राज्य के विकास में कोई अड़चन न आए. सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे परियोजनाओं को समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा करें.

साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का प्रदेशवासियों की ओर से हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने राज्य के विकास और उन्नति के लिए इस महत्वपूर्ण योगदान को सुनिश्चित किया है.

ये भी पढ़ें- इस दिन मनाई जाएगी दिवाली, धर्माचार्यों में बनी सहमति के बाद 31 अक्टूबर और 1 नवंबर का भ्रम हुआ दूर

Advertisement