विज्ञापन

CG News: केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर पहुंची आंगनबाड़ी और सखी वन स्टॉप सेंटर, दी ये बड़ी जानकारी

Savitri Thakur in Ambikapur: केंद्रीय मंत्री सावित्री ठाकुर अंबिकापुर पहुंची. इस दौरान उन्होंने आम बजट को लेकर महत्वपूर्ण बातें कहीं.

CG News: केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर पहुंची आंगनबाड़ी और सखी वन स्टॉप सेंटर, दी ये बड़ी जानकारी
प्रवास पर अंबिकापुर पहुंची सावित्री ठाकुर

Ambikapur Latest news: महिला एवं बाल विकास मंत्रालय (Women and Child Development Minister) की केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर (Savitri Thakur) रविवार को सरगुजा (Surguja) प्रवास के तहत जिला मुख्यालय अम्बिकापुर (Ambikapur) पहुंची. इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) शासन की महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े साथ में रही. जिला प्रवास के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ठाकुर ने अम्बिकापुर के आंगनबाड़ी केंद्रों (Aanganbadi Centre), सखी वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी बातें भी कही.

इस उद्देश्य से गई थीं सावित्री ठाकुर 

दरअसल, केंद्र सरकार के आम बजट को लेकर आम लोगों को उसकी खासियत बताने के उद्देश्य से केंद्रीय राज्य मंत्री महिला एवं बाल विकास मंत्रालय सावित्री ठाकुर इन दिनों प्रवास में है. जिसके तहत ही सड़क मार्ग से आज अम्बिकापुर पहुंची. इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ियों का भी जायजा लिया. उन्होंने आंगनबाड़ी में वृक्षारोपण भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के श्रवण कार्यक्रम में शामिल हुई. निरीक्षण की कड़ी में सबसे पहले सखी वन स्टॉप सेंटर दर्रीपारा का निरीक्षण किया. उन्होंने यहां महिलाओं के लिए आवश्यक सुविधाओं का अवलोकन करते हुए सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया. 

माताओं से की खास अपील-सावित्री ठाकुर 

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने जिले के सुपोषण चौपाल लगाकर महिलाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं से मुलाकात करते हुए उन्हें पोषण के प्रति सजग रहने सलाह दी. इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र इंदिरा नगर, नवापारा और बंगालीपारा का निरीक्षण किया. आंगनबाड़ी केंद्रों में गोदभराई कार्यक्रम में शामिल होकर गर्भवती महिलाओं की तिलक लगाकर विधिवत नारियल, चना, गुड़, फल, सब्जी, श्रृंगार सामग्री भेंटकर शुभकामनाएं देते हुए गोदभराई रस्म अदा की. इस दौरान उन्होंने बड़े दुलार के साथ बच्चों को खीर खिलाकर अन्नप्राशन किया.

ये भी पढ़ें :- MP News: रोजगार हुआ ठप, घर चलाना हुआ मुहाल... अब लाडली बहना की किश्त बंद करने की मिल रही धमकी, जानें क्या है पूरा मामला

बजट को लेकर कही ये बात

पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए 13 हजार करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया है. जो उसके विकास व उनके सम्मान को बनाए रखने में कारगर साबित होगा. उन्होंने कहा कि अकसर विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदिवासियों के विकास नहीं करने का आरोप लगाते हैं जो पुरी तरह बेबुनियाद बातें हैं. उन्होंने बताया कि किसान हमारे अन्नदाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में ही वाराणसी में किसान फसल योजना के तहत किसानों के खातों में 21 करोड़ रुपए डाले हैं. जोकि किसानों के विकास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- RRB Recruitment 2024: रेलवे में निकली 7951 पदों पर वैकेंसी, जानें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और योग्यता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
CG News: केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर पहुंची आंगनबाड़ी और सखी वन स्टॉप सेंटर, दी ये बड़ी जानकारी
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close