'प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरेंडर नक्सलियों के लिए बनाए जाएंगे 10000 घर', CM विष्णुदेव ने किया ऐलान

Houses given to surrendered Naxalites: CM विष्णु देव साय का बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि सरेंडर नक्सलियों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 10000 घर बनाये जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Pradhan Mantri Awas Yojana houses given to surrendered Naxalites: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरेंडर और पीड़ित नक्सलियों के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बड़ा ऐलान किया है. इन सरेंडर नक्सलियों के को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अलग से सरकार घर की व्यवस्था करेगी. इसके लिए सीएम साय ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मांग की है. 

छत्तीसगढ़ में सरेंडर नक्सलियों को दिए जाएंगे घर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि बस्तर, दंतेवारा, सुकमा, बीजापुर, कांकेर, नारायणपुर आदि जैसे नक्सल प्रभावित इलाकों में 'नियद नेल्ला नार' योजना शुरू किए गए हैं. साथ ही इन इलाकों में सरकारी योजनाओं को शत प्रतिशत पहुंचाने के लिए प्रयास  किए जा रहे हैं. इन इलाकों में काफी विकास हुआ है. दोनों डिप्टी सीएम भी इसके लिए प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री आवास योजना कराया जाएगा घर मुहैया

सीएम विष्णु देव साय ने आगे कहा कि गृह अमित शाह से भी अलग से प्रधानमंत्री आवास योजना के मांग की है. उनसे कहा कि आत्मसमर्पण कर रहे नक्सली जो पीड़ित हैं उन्हें पीएम आवास योजना के तहत अलग से घर मुहैया कराया जाए. उन्होंने भी इस मांग को उचित समझा है और उन्होंने आश्वत किया है कि इन्हें अलग से इस योजना के तहत घर मुहैया कराया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि  सरेंडर और पीड़ित नक्सलियों के लिए 10000 से अधिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाएं जाएंगे. 

ये भी पढ़े: SZC मेंबर का 25 लाख का इनामी नक्सली रणधीर भी ढेर, बीजापुर के सीमावर्ती इलाके मारे गए थे 9 माओवादी

Advertisement