विज्ञापन
Story ProgressBack

Balrampur: राशन कार्ड नवीनीकरण के काम में लापरवाही बरतने पर दो PDS एजेंसियों को किया गया निलंबित

Ration Card Renewal Work in Balrampur: बलरामपुर जिले में राशन कार्ड नवीनीकरण के काम में लापरवाही बरतने पर दो शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालनकर्ता एजेंसी (PDS Agency) को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई कुसमी अनुविभागीय दंडाधिकारी करुण डहरिया ने की.

Read Time: 3 min
Balrampur: राशन कार्ड नवीनीकरण के काम में लापरवाही बरतने पर दो PDS एजेंसियों को किया गया निलंबित

Ration Card Renewal Work in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले (Balrampur) में राशन कार्ड नवीनीकरण के काम में लापरवाही बरतने पर दो शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालनकर्ता एजेंसी (PDS Agency) को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई कुसमी अनुविभागीय दंडाधिकारी करुण डहरिया (Sub-Divisional Magistrate) ने की. बलरामपुर जिले के कुसमी विकासखंड अंतर्गत राशनकार्ड नवीनीकरण (Ration Card Renewal) कार्य में घोर लापरवाही बरतने पर एक्शन लिया गया है. दरअसल, जिले में राशन कार्ड नवीनीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है. इसे पूरा करने के की समय सीमा जल्द ही खत्म होने वाली है, इसके बावजूद शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालनकर्ता एजेंसियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया.

50 प्रतिशत से भी कम काम किया

कुसमी अनुविभागीय दंडाधिकारी ने एक्शन लेते हुए ग्राम पंचायत गोपातू एवं टाटीझरिया की शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालनकर्ता एजेंसियों को निलंबित कर दिया है. इन एजेंसियों द्वारा काफी धीमी गति से राशन कार्ड के नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा था. जिसके बाद कुसमी राजस्व अनुविभागीय अधिकारी के द्वारा एजेंसियों के कार्य का निरीक्षण किया गया. जिसमें पाया गया कि इन एजेंसियों ने 50% से भी कम कार्य किया है. जिसके बाद दोनों एजेंसियों पर निलंबन की कार्रवाई हुई. इसके साथ ही गोपातू की एजेंसी को संचालनकर्ता एजेंसी जमीरापाठ एवं टाटी झरिया को चरहटकला में आगामी आदेश तक संलग्न कर दिया गया है.

सरकार बदलने पर बदले जा रहे हैं राशन कार्ड

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही प्रदेश भर में इन दिनों राशन कार्ड नवीनीकरण का काम जोरों शोरों से चल रहा है. राशन कार्ड नवीनीकरण का कार्य कुछ कार्ड धारक अपने फोन से ही कर ले रहे हैं तो कुछ राशन कार्ड धारक का नवीनीकरण शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक कर्ता के द्वारा कराया जा रहा है. नवीनीकरण के काम के लिए प्रदेश की नई सरकार ने समय सीमा भी तय की है. साथ ही जिला अधिकारियों को गंभीरता से इस काम को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य देकर कर फंसी BJP, किसान आंदोलन पर बघेल ने ऐसे घेरा

ये भी पढ़ें - Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें: 24 ट्रेनें होने जा रही हैं रद्द, जानें- कब कौन सी ट्रेनें नहीं चलेंगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close