बिना सूचना के ड्यूटी से नदारद रहने वाले दो आरक्षकों पर गिरी ऐसी गाज, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Chhattisgarh News: जिले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो आरक्षकों को बर्खास्त कर दिया. इसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Balrampur News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के पुलिस एसपी राजेश अग्रवाल इन दिनों एक्शन मोड पर हैं. पुलिस कप्तान ने बिना सूचना के हमेशा ड्यूटी से नदारत रहने वाले दो आरक्षकों को प्राथमिक जांच के बाद कार्रवाई करते हुए उन्हें कार्य से बर्खास्त कर दिया. एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इतना ही नहीं, अन्य पुलिस विभाग में पदस्थ पुलिस कर्मियों को भी सख्त हिदायत भी दी गई कि कार्य में जो भी लापरवाही करेगा, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. 

बिना कारण थे ड्यूटी से नदारद

दरअसल, पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्रेस नोट जारी कर यह जानकारी दी गई कि आरक्षक दिलीप कुमार, जिसकी पदस्थापना रक्षित केंद्र बलरामपुर में थी, वहीं आरक्षक नन्हे सिंह दर्रो, जो जिले के हैं, थाना सनवाल में आरक्षक के पद पर पदस्थ इन दोनों आरक्षण के खिलाफ शिकायत आई थी. दोनों पर आरोप था कि बिना किसी ठोस वजह से बगैर किसी को सूचना दिए अनधिकृत रूप से लंबे दिनों तक ड्यूटी से नदारद रहते थे. जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस कप्तान ने एक्शन लिया और दोनों को बर्खास्त कर दिया. 

ये भी पढ़ें :- Railway के इस कर्मचारी की सजगता ने बचाई हजारों लोगों की जान! अब चारों तरफ हो रही तारीफ

एसपी ने लिया मामले का संज्ञान

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के सामने यह शिकायत की गई थी. जिसके बाद पुलिस कप्तान के द्वारा मामले पर जांच करने के लिए एक स्पेशल टीम गठित किया गया था और टीम के द्वारा दोनों आरक्षकों के खिलाफ जांच कराई गई थी. विभागीय जांच के उपरांत दोनों आरक्षकों पर लगे आप सही पाए गए प्राथमिक जांच में पाया गया कि महीनों तक दोनों आरक्षक ड्यूटी से नदारद रहते हैं. जांच रिपोर्ट का आधार पर एसपी ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhatarpur News: पहले 10 करोड़ के बंगले पर चला बुलडोजर, अब कथित मुख्य आरोपी के खिलाफ जारी हुआ ऐसा नोटिस

Topics mentioned in this article