Baloda Bazar: सड़क किनारे खड़े ट्रकों को बनाते थे अपना निशाना, पुलिस के गिरफ्त में आया चोरों का गिरोह

Truck Tyre Stolen: बलौदा बाजार के भाटापारा में सड़क किनारे खड़े ट्रकों के पहिये चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ट्रकों के पहिये व बैटरी जैक चोरी करने वाले इस गिरोह के दो अपचारी बालकों सहित कुल सात आरोपियों पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Baloda Bazar Crime: अंधेरे में खड़े ट्रकों की पहचान कर पहिए, बैटरी और जैक की चोरी करने वाले गिरोह से ट्रक चालक (Truck Driver) और मालिक बहुत दिन से परेशान थे. अज्ञात आरोपियों द्वारा ट्रकों के भारी भरकम पहिये चोरी कर ले जाने के लिए कार, छोटा हाथी और ऑटो का इस्तेमाल हो रहा था. इसको लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार में लोग परेशान थे. इसको लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार, ज्यादातर चोरियां भाटापारा मंडी गेट के पास खड़े ट्रकों से सिलसिलेवार की गई. मामले की शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने पुलिस गश्त बढ़ाते हुए चोरों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे. अब पुलिस ने आरोपियों से ट्रकों से चोरी किए गए 22 नग पहिया, चार नग जैक, आठ नग बैटरी और चार नग डिस्क बरामद किया है. आरोपियों से चोरी का कुल चार लाख 70 हजार रुपये कीमत मूल्य का ट्रकों का पहिया, जैक, बैटरी और डिस्क जब्त किया गया है. 

पुलिस की दो टीमों ने की कार्रवाई

पुलिस ने मामले को लेकर बताया कि 18-19 सितंबर की रात और 26-27 सितंबर की दरमियानी रात को भाटापारा शहर के मंडी गेट के सामने रोड में खड़े ट्रकों से 6 पहिये चोरी किए जाने की शिकायत पुलिस से हुई. रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर पुलिस FIR दर्ज करते हुए जांच कार्रवाई शुरू की. इसके लिए कई टीमें बनाई गई. जिसमें एक टीम ने ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले आरोपियों की पहचान के संबंध में प्रयास की, तो पुलिस की दूसरी टीम मंडी गेट और इसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का गहन अवलोकन की. इसके साथ ही साइबर सेल की टेक्निकल टीम ने भी आरोपियों की पहचान कर उसका पता लगाने में लग गई. इसी बीच पुलिस टीम को सड़क में खड़े ट्रकों के पहिये चोरी करने वाले एक गिरोह के संबंध में पता चला. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Fake Police: Fake Police: अब मध्य प्रदेश में पकड़ा गया फर्जी पुलिसवाला, खाकी वर्दी में रौब दिखाकर कर रहा था अवैध वसूली

Advertisement

मनोवैज्ञानिक रूप से हो रही पूछताछ

गिरोह के सभी सदस्यों से पुलिस विस्तृत और मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ कर रही है. जिसके आधार पर विभिन्न स्थानों से चोरी किए गए ट्रक के पहिये और अन्य सामान बरामद करने की कार्रवाई की जा रही है. इसमें अभी तक आरोपियों से ट्रकों से चोरी किए गए 22 पहिया, चार जैक, आठ बैटरी और चार डिस्क बरामद किया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Jashpur: फल की खेती करने का झांसा देकर रिटायर्ड शिक्षक से 11 लाख रुपये की ठगी, एक साल बाद ओडिशा से गिरफ्तार हुए आरोपी

Topics mentioned in this article