विज्ञापन
Story ProgressBack

वैष्णो देवी से लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, दुर्ग के 48 लोग घायल... 3 की मौत

Tragic Accident in UP : श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे (Lucknow Express Way) पर दुर्घटना का शिकार हो गई. इस बस में छत्तीसगढ़ के 67 तीर्थयात्री सवार थे. हादसे में दुर्ग जिले के रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
वैष्णो देवी से लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, दुर्ग के 48 लोग घायल... 3 की मौत
वैष्णो देवी से लौट रही बस में हादसा, दुर्ग जिले के 48 लोग घायल, 3 की मौत

Chhattisgarh News in Hindi : जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Jammu) से दर्शन के बाद एक बस दुर्ग जिले की तरफ आ रही थी. तभी श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे (Lucknow Express Way) पर दुर्घटना का शिकार हो गई. इस बस में छत्तीसगढ़ के 67 तीर्थयात्री सवार थे. हादसे में दुर्ग जिले के रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई. मृतक पाटन और धमधा ब्लाक के हैं. वहीं, 48 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, आज सुबह मृतक अन्नपूर्णा सपहा का पार्थिव शरीर को ग्राम कुम्हाली लाया गया और रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार की गई. वहीं, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) ने मृत लोगों के प्रति संवेदना व्यक्ति किया था और घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी.

परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग

आपको बता दें कि पाटन ब्लॉक से तीर्थयात्रा में शामिल महिला अन्नपूर्णा पार्थिव शरीर को पाटन ब्लाक के ग्राम कुम्हाली लाया गया, जहां हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया. बेटी साक्षी (16), डॉली (12), रुचि (10) के सर से मां का साया उठ गया. मां को याद कर बच्चे के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मृतका के पति का कहना है कि 28 मई को तीर्थ यात्रा के लिए बस राजनांदगांव से रवाना हुई, दुर्ग जिले से 65 लोग बस में सवार थे, 12 दिन की यात्रा में निकले थे. सरकार से हमारी मांग है कि मुआवजा दिया जाए.

क्या बोलीं दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश ?

परिजन मनोज का कहना है कि वृंदावन और वैष्णो देवी के दर्शन के लिए 28 मई को दुर्ग से निकले थे. हमको दुखद घटना सुनने को मिली कि बस दुर्घटना का शिकार हो गई है और इसमें तीन लोगों की मौत भी हुई है जिसमें से एक मेरी चाची भी है. उन्होंने ने की दुर्ग सांसद विजय बघेल ने लाइनअप कर पार्थिव शरीर को पाटन भिजवाए. दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हादसा हुआ था. इसमें ज्यादातर दुर्ग के नागरिक थे. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है. आज सुबह तीनों लोगों का दाह संस्कार भी किया गया. उन्होंने कहा कि सरकार का जो भी प्रावधान होगा उन्हें दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Modi Cabinet Portfolio Allocation: मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को मिला पदभार, सिंधिया और शिवराज को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
वैष्णो देवी से लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, दुर्ग के 48 लोग घायल... 3 की मौत
baloda bazar satnami samaj Chhattisgarh police negligence came to light in Baloda Bazar violence
Next Article
Baloda Bazar News: बलौदा बाजार में इसलिए भड़की हिंसा, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने
Close
;