छत्तीसगढ़ की संस्कृति देखने का अनोखा मौका ! डिप्टी CM ने कहा- जरूर हों शामिल

Indian Road Congress : डिप्टी CM ने अपील की इस कार्यक्रम में इंजीनियर जरूर शामिल हो. 5 दिन तक चलते वाले इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की खूबसूरती, संस्कृति और विकास को देखने का मौका मिलेगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ की संस्कृति देखने का अनोखा मौका ! डिप्टी CM ने कहा- जरूर हों शामिल

Chhattisgarh News in Hindi : रायपुर (Raipur) में भारतीय सड़क कांग्रेस (Indian Road Congress) का 83वां सालाना सत्र 7 नवंबर से 11 नवंबर तक होगा. डिप्टी CM और लोक निर्माण मंत्री (PWD Minister) अरुण साव (Arun Saw) ने इसकी तैयारियों का जायजा लिया. यह कार्यक्रम पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम (Pandit Deendayal Upadhyay Auditorium) और साइंस कॉलेज कैंपस (Science College Campus) में होगा. उन्होंने कॉन्फ्रेंस से जुड़े सभी स्टीयरिंग कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. साथ ही जरूरी निर्देश भी दिए.

मेहमानों का होगा शानदार स्वागत

डिप्टी CM अरुण साव ने ये बैठक रायपुर के न्यू रेस्ट हाउस में की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यक्रम के लिए पक्की तैयारियां की जाएं. ताकि देश और विदेश से आने वाले मेहमान छत्तीसगढ़ की खूबसूरती देख सकें. साथ ही वे यहां की संस्कृति और विकास को महसूस कर सकें. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां आने वाले मेहमानों का स्वागत छत्तीसगढ़ की परंपरा के हिसाब से किया जाए.

5 दिन तक चलेगा ये कार्यक्रम

रायपुर में होने वाले सम्मेलन में NMDC , NTPC , SAIL , छत्तीसगढ़ पावर जेनरेशन कंपनी और अन्य विकास निगमों के स्टॉल लगाए जाएंगे. ताकि राज्य के विकास को दुनिया के सामने दिखाया जा सके. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के हस्तशिल्प, पर्यटन, संजीवनी, वन विकास आदि के स्टॉल भी लगाए जाएं ताकि मेहमानों को राज्य की कला, शिल्प और लोक संस्कृति से परिचित कराया जा सके. ये कार्यक्रम 5 दिन तक चलेगा.

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

MP में नशे का कारोबार ! गरमाई सियासत, CONG ने विजयवर्गीय को लेकर कह दी बड़ी बात

डिप्टी CM ने इंजीनियरों से कहा ये

युवा इंजीनियरों को प्रोत्साहित करने के लिए साव ने कई प्रतियोगिताएं होंगी. साथ ही राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों के होनहार छात्रों को छात्र सदस्यता दी जाएगी. डिप्टी CM ने तमाम इंजीनियरों से अपील की कि वे नई नई तकनीकों पर खुलकर बातचीत करने और कुछ नया सीखने के लिहाज़ से इस कार्यक्रम में जरूर शामिल हो. 5 दिन तक चलते वाले इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की खूबसूरती, संस्कृति और विकास को देखने का मौका मिलेगा. इस कार्यक्रम को लेकर डिप्टी CM ने  तैयारियों का जायजा लिया.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

सत्ता बदलने का इफेक्ट ! सरकारी गोदाम के कचरे में पड़ी मिली भूपेश बघेल की तस्वीर