छत्तीसगढ़ में व्यापारी ने लोगों को लगाया चूना, 50 लाख का महुआ-सरसों-मक्का खरीदकर हुआ फरार

Trader defrauded people in Chhattisgarh: बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में लोगों से धोखाधड़ी करने की घटना सामने आई है. यहां अनाज व्यापारी ने एक साथ कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की और फिर सबकुछ बेचकर फरार हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Businessman cheated people in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र में लोगों से धोखाधड़ी करने की घटना सामने आई है. रामानुजगंज में अनाज व्यापारी ने एक साथ कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है. आरोपी प्रॉपर्टी बेचकर फरार हो गया है. वहीं लोगों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

50 लाख रुपये लेकर फरार हुआ व्यापारी

दरअसल, रामानुजगंज शहर में एक व्यापारी ने दर्जनों व्यापारी और आसपास के लोगों से ज्यादा का लालच देकर 40 से 50 लाख रुपये के उत्पाद खरीदने के बाद अचानक शहर से अपनी पुरी प्रॉपर्टी बेचकर फरार हो गया. वहीं जब लोगों ने दुकान पर शटर गिरा हुआ और मकान पर ताला लटका हुआ देखा तो उन्हें पता चला कि लोग ठगी के शिकार हुए हैं.

लोगों को चुना लगाकर फरार हुआ व्यापारी 

बता दें कि रामानुजगंज शहर अंतर्गत लरंगसाय चौक पर गुमटी लगाकर लोगों से उत्पाद जैसे महुआ, सरसों, मक्का की खरीदी और बिक्री करता था, जिसका नाम राजू राय है और लोग उसे नेपाली के नाम से भी जानते थे. ये कई सालों से व्यवसाय कर रहा था और लोगों के बीच अपनी पैठ बना ली थी, जिसके चलते लोगों को उसके ऊपर विश्वास था, लेकिन इस बार लोगों से 40 से 50 लाख रुपये का महुआ, सरसों और मक्का खरीदकर फरार हो गया.

ये भी पढ़े: MP: धान के बीज खरीदने से पहले किसान हो जाएं सावधान, जबलपुर में नकली बीज के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

घर के दरबाजे पर लटका हुआ था ताला

हालांकि जब व्यापारी और आसपास के लोग दुकान पर रुपये लेने के लिए पहुंचे तो दुकान बंद था, जिसके बाद उनलोग व्यापारी के घर पहुंचे, जहां भी ताला लटका हुआ मिला.

वहीं लोगों से पूछताछ करने के बाद मालूम हुआ कि रामानुजगंज शहर से व्यापारी अपनी पूरी प्रॉपर्टी बेचकर फरार हो गया जिसके बाद व्यापारी और पीड़ित लोग खुद को ठगा हुआ महसूस किया, जिसके बाद उनलोगों ने रामानुजगंज थाने में पहुंचकर मामले की शिकायत थाना प्रभारी से की और जल्द से जल्द फरार व्यापारी की तलाश कर कार्रवाई करने की मांग की.

Advertisement

ये भी पढ़े:  Sonakshi-Zaheer Wedding: सोनाक्षी के हाथों में रच गई जाहीर के नाम की मेहंदी... शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसे सजवाया बंगला 'रामायण', देखें तस्वीरें