छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन आज, फिर दिखेगी पक्ष-विपक्ष की नोकझोंक? ये विधेयक होगा पेश

CG News: छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन भी हंगामे के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं कृषि मंत्री रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक 2024 सदन में रखेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा में जारी मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. इससे पहले दो दिनों में पक्ष और विपक्ष जोरदार नोकझोंक देखने को मिली. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत (LOP Charan Das Mahant) ने बीजेपी नेताओं के अयोध्या दौरे को लेकर घेरा. वहीं सत्तापक्ष की ओर से भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिला. आज मानसून सत्र के तीसरे दिन भी जोरदार हंगामे के आसार जताए जा रहे हैं. प्रश्नकाल में विपक्षी नेता सरकार (Chhattisgarh Government) को घेरने की भरपूर कोशिश करेंगे.

प्रश्नकाल में इन विभागों से पूछे जाएंगे प्रश्न

जानकारी के मुताबिक, आज के प्रश्नकाल में गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे, जिनका जवाब संबंधित विभाग के मंत्रियों को देना होगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत गरीबों के राशन की हेरा-फेरी किए जाने का विषय सदन में उठाएंगे. इस दौरान विधानसभा में हंगामे के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं ध्यानाकर्षण में बीजेपी विधायक सुशांत शुक्ला सहकारी सोसाइटी में अनियमितता के विषय पर अपने ही सरकार को घेरेंगे.

इन प्रतिवेदनों और विधेयक को किया जाएगा पेश 

विधानसभा के कार्यवाही के दौरान कृषि मंत्री रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक 2024 सदन में रखेंगे. इसके साथ ही बांध सुरक्षा वार्षिक प्रतिवेदन, वन विकास निगम का प्रतिवेदन, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का प्रतिवेदन और राज्य आयुक्त दिव्यांगजन का वार्षिक प्रतिवेदन विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा. इसके अलावा प्रदेश में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को कैसे रोका जाए, इस पर अजय चंद्राकर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें - Budget 2024: मोदी 3.0 के पहले बजट में छत्तीसगढ़ का जिक्र नहीं... सीएम साय और बघेल ने कही ये बात

Advertisement

यह भी पढ़ें - NEET Result Exam Scam: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दोबारा नहीं होगी परीक्षा