विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: इस VIP सीट पर वोटों की गिनती के लिए ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था, यहां से मैदान में हैं पूर्व CM रमन सिंह

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव की विधानसभा सीट प्रदेश की हाईप्रोफ़ाल सीट में से एक है. यहां कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती होगी.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: इस VIP सीट पर वोटों की गिनती के लिए ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था, यहां से मैदान में हैं पूर्व CM रमन सिंह

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती होगी. मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman singh) मैदान में हैं. यह प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट में से एक है. लिहाजा, यहां मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

400 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी 

जिले में 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए लगभग 400 पुलिस और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. तीन लेयर में यहां सुरक्षा रहेगी, जिसमें BSF, CAF और पुलिस की तैनाती रहेगी. सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी. 

16 राउंड में होगी गिनती 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुआ था. पहले चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव जिले की सभी विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाए गए हैं. 16 राउंड में वोटों की गिनती पूरी होगी. इसके साथ ही डाक मत पत्र के लिए दो-दो टेबल लगाए गए हैं. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी. उसके बाद ईवीएम के मतों की गिनती होगी. राजनांदगांव शहर के छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउस कॉरपोरेशन बसंतपुर में मतगणना स्थल बनाया गया है जहां कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी की निगरानी में गिनती पूरी होगी।

ये भी पढ़ें: एक फोन कॉल ने बदल दी Raman Singh की राजनीतिक जिंदगी, जानिए कैसा है उनका Political सफर

61 प्रत्याशियों के भाग्य का खुलेगा पिटारा 

दरअसल राजनांदगांव जिले में 4 विधानसभा सीटें हैं. राजनांदगांव, खुज्जी, डोंगरगढ़ और डोंगरगांव इन चारों सीटों से  61 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. राजनांदगांव विधानसभा सीट से पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और कांग्रेस से गिरीश देवांगन आमने- सामने हैं. इन सभी के भाग्य का पिटारा कल 3  दिसंबर को खुल जाएगा. एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गई है. 

ये भी पढ़ें:Exit Poll 2023: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का दावा- प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close