Chhattisgarh: जिसका कर दिया था अंतिम संस्कार वो 12 साल बाद लौटी घर, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

Surajpur News: 12 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद अचानक सोमवार 24 जून को अनीता दो बच्चों के साथ अपने मायके पहुंची और उसने बताया कि 12 साल पहले एक युवक से वह प्रेम करती थी और शादी के पहले भाग कर उससे शादी कर ली. वो इतने साल से अपने पति के साथ रायपुर में रह रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक परिवार ने 12 साल पहले अपनी बेटी को मृत समझकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. वह लड़की अचानक दो बच्चों को लेकर घर पहुंच गई. अचानक अपनी बेटी को देखकर मां-पिता सहित पूरा परिवार बेहद खुश है. दरअसल यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के केतका गांव का है. जहां 2012 में 19 साल की अनीता का विवाह तय हो गया था.

शादी से पहले हो गई थी गायब

अचानक शादी के एक दिन पहले वह गायब हो गई. परिजनों ने खोजबीन के बाद किसी अनहोनी की आशंका को लेकर कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. तभी लगभग 2 साल बाद 2014 में सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र में एक युवती का शव मिला था. जिसकी ख़बर एक अखबार में देखकर अनीता के परिजनों को यह लगा कि वह उनकी बेटी अनीता का ही शव है. इसके बाद अनीता के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया और यह मान लिया कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है.

रॉग नंबर पर बातचीत के बाद हो गया था प्यार

लेकिन 12 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद अचानक सोमवार 24 जून को अनीता दो बच्चों के साथ अपने मायके पहुंची. उसने बताया कि 12 साल पहले एक युवक से वह प्रेम करती थी और शादी के पहले भाग कर उससे शादी कर ली. वो इतने साल से अपने पति के साथ रायपुर में रह रही है. अब उसके तीन बच्चे भी हैं. अनीता ने बताया कि 12 साल पहले अचानक उसके मोबाइल पर एक लड़के का रॉग नंबर आया था, इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और ये बातचीत प्यार में बदल गई.

लड़की का परिवार काफी खुश दिखाई दे रहा है

ये लड़का दूसरे जाति का था. इसलिए अनीता अपने घर वालों को यह बात नहीं बता पाई और शादी से एक दिन पहले भाग कर उसके साथ शादी कर ली और अब वह  अपने पति के साथ बहुत ही सुखी जीवन जी रही है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और उसने अनीता का बयान लेकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया. वहीं 12 साल बाद अपनी बेटी को अपने बीच पाकर माता-पिता और पूरा परिवार काफी खुश नजर आ रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें जनसुनवाई में खाली कुर्सी देख भड़के कांग्रेस नेता ! हंगामे का वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें Bulldozer Justice: मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश के करीबी मोनू के हत्यारे के मकान पर चला बुलडोजर

Topics mentioned in this article