विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: राजस्थान में बंधक बनकर काम कर रहे युवकों को छुड़ाने में सफल रहा प्रशासन, कैबिनेट मंत्री नेताम ने की मुलाकात

Surguja News: राजस्थान से बंधक युवकों को सरगुजा जिला प्रशासन ने सफलतापूर्वक छुड़वा लिया. इसके बाद इन्हें प्रशासनिक देखरेख में सर्किट हाउस अंबिकापुर लाया गया.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh News: राजस्थान में बंधक बनकर काम कर रहे युवकों को छुड़ाने में सफल रहा प्रशासन, कैबिनेट मंत्री नेताम ने की मुलाकात
कैबिनेट मंत्री ने की बंधक युवकों से मुलाकात

Sawai Madhopur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम की सक्रियता से राजस्थान (Rajasthan) के सवाई माधोपुर (Swai Madhopur) के नजदीकी क्षेत्र में बंधक के रूप में काम कर रहे मैनपाट के चार पहाड़ी कोरवा युवाओं की सकुशल घर वापसी हुई. सोमवार को इन्हें प्रशासनिक देखरेख में सर्किट हाउस अंबिकापुर (Ambikapur Circuit House) लाया गया और निगरानी में यहां से घर भेजा गया. इस दौरान अंबिकापुर प्रवास पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) ने भी सर्किट हाउस में इन युवाओं से मुलाकात की. इस अवसर पर मौजूद कलेक्टर विलास भोसकर और एसपी योगेश पटेल को इस तरह के मामलों पर नजर रखने के निर्देश दिए.

एसडीएम मैनपाट से मिली थी जानकारी

मैनपाट के एसडीएम से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के क्षेत्र के मालतीपुर गांव के चार नाबालिग युवकों को ग्राम चिरगा के फिलिम नामक व्यक्ति ‌द्वारा ज्यादा मजदूरी वेतन का लालच देकर ले जाया गया था. लेकिन, वहां ले जाकर उन्हें कम वेतन दिया जा रहा था. उनका मालिक उन्हें गृह जिले वापस नहीं आने दे रहा था. दबाव बनाकर बंधक श्रमिकों के रूप में काम कर रहे युवकों ने किसी तरह परिवार से संपर्क किया और घर वापस आने में आ रही कठिनाई से अवगत कराया. जिसपर यह मामला प्रशासन के संज्ञान में आते ही चारों युवकों के सुरक्षित घर वापसी की कार्रवाई शुरू की गई.

ये भी पढ़ें :- EVM को लेकर नेता प्रतिपक्ष महंत ने दिया बड़ा बयान, कहा-कांकेर से जीते हुए प्रत्याशी को हराया गया 

कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

जिला कलेक्टर विलास भोसकर और पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल के निर्देश पर जिला प्रशासन एवं पुलिस टीम ने तत्काल आवश्यक कार्रवाई की और प्रशासन की टीम के संयुक्त प्रयास से सोमवार को सभी युवक सुरक्षित अपने घर पहुंच गए. अब मामले में लीगल सहायता लेते हुए प्रशासन द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. कलेक्टर भोसकर ने जिले में इन मामलों को रोकने के लिए प्रशासनिक टीम को पुलिस की टीम के साथ अलर्ट होकर काम करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें :- Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सक्रिय राजनीति में होगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की एंट्री, यहां से लड़ेंगी चुनाव?
Chhattisgarh News: राजस्थान में बंधक बनकर काम कर रहे युवकों को छुड़ाने में सफल रहा प्रशासन, कैबिनेट मंत्री नेताम ने की मुलाकात
Wasteful Spending Neglected Parks with Broken Swings and Lights Out
Next Article
लाखों खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब तो कहीं लाइटें बंद
Close
;