Surajpur Violence : टी एस सिंह देव ने बुलडोजर एक्शन को क्यों कहा गलत ? जानें पूरा मामला

Chhattisgarh Samachar : सूरजपुर जिले में हुई हत्या के मुख्य आरोपी के घर पर बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भी सिंह देव ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति पर बिना किसी ठोस आधार के बुलडोजर चलाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
(फाइल फोटो)

Surajpur Violence : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व डिप्टी CM टी एस सिंह देव ने सूरजपुर जिले में पुलिस आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या के मुख्य आरोपी के घर पर हुई बुलडोजर कार्रवाई को लेकर बयान दिया है. उन्होंने इस कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर रही है. सिंह देव ने सवाल उठाया कि जिस आरोपी को पहले पुलिस श्रय दे रही थी. अब उसी पर बुलडोजर क्यों चलाया गया. दरअसल, पूर्व डिप्टी CM त्रिभूवनेश्वर शरण सिंह देव अपने एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुलिस अभिरक्षा में मारे गए गुरुचंद मंडल के गांव संतोषीनगर जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. सिंह देव ने इस घटना को लेकर पुलिस पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि घटना के दौरान ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को जांच के बाद बर्खास्त किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने मांग की कि इस मामले की हाई कोर्ट स्तर पर न्यायिक जांच हो या फिर CBI जांच होनी चाहिए.

क्या बोले पूर्व डिप्टी CM ?

उन्होंने कहा कि पब्लिक की रक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों का यदि जनता के साथ ऐसा व्यवहार है, तो उन्हें इस विभाग में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने सवाल उठाया कि कैसे किसी भी अधिकारी को बिना जांच के थाने में प्रभारी बना दिया जाता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: 

Surajpur Double Murder पर फूटा बैज-बघेल का गुस्सा, सीएम से मांगा जवाब

कार्रवाई को लेकर उठाए सवाल

सूरजपुर जिले में हुई हत्या के मुख्य आरोपी के घर पर बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भी सिंह देव ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति पर बिना किसी ठोस आधार के बुलडोजर चलाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है. हम एक विकसित समाज में जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले पुलिस वाले आरोपी की खातिरदारी कर रहे थे और उसे संरक्षण दे रहे थे लेकिन अब यह कार्रवाई क्यों की जा रही है. सिंह देव ने पुलिस से इस सवाल का जवाब मांगा.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

सूरजपुर हत्याकांड का आरोपी कुलदीप साहू गिरफ्तार, थाना छावनी में तब्दील

Topics mentioned in this article