Surajpur Double Murder: सूरजपुर हत्याकांड पर फूटा बैज-बघेल का गुस्सा, सीएम से मांगा जवाब

Surajpur Violence: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या मामले में लोगों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जानें इस पर क्या बोले भूपेश बघेल और दीपक बैज.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

Surajpur Double Murder: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या मामले में लोगों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हत्या के बाद आगजनी और एसडीएम के साथ मारपीट तक हुई. इस बीच विपक्षी कांग्रेस सत्तारुढ़ बीजेपी पर हमलावर हो गई है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश से कानून नाम की चीज़ समाप्त हो चुकी है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रधान आरक्षक के पत्नी और बिटिया की हत्या छत्तीसगढ़ में लचर कानून व्यवस्था की वजह से बिगड़े हालातों को दर्शाता है. 

बता दें कि सूरजपुर जिले में हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई. आरोपी का नाम कुलदीप साहू है. जानकारी के अनुसार, एक केस के सिलसिले में तालिब अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कुलदीप को पकड़ने गए थे, लेकिन वह फरार हो गया. इसके बाद कुलदीप ने तालिब के घर में घुसकर उनकी पत्नी-बेटी की हत्या कर दी.

Advertisement

ये क्या हो रहा है हमारे छत्तीसगढ़ में: बघेल

भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट किया, “ये क्या हो रहा है हमारे छत्तीसगढ़ में? लगने लगा है कि शांति का टापू कहे जाने वाले हमारे प्रदेश से कानून नाम की चीज़ समाप्त हो चुकी है. सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी गई. उसी हत्यारे ने इस घटना से पहले एक आरक्षक पर गर्म तेल उड़ेला था. जनता के मन में कानून व्यवस्था और सरकार से पूरी तरह विश्वास इस कदर उठ चुका है कि जनता अब स्वयं न्याय करने निकल पड़ी है. घरों में आगज़नी की घटनाएं सुनकर व्यथित हूं. कवर्धा के लोहारीडीह में भी यही हुआ था. इससे पहले लोगों ने कलेक्ट्रेट में आग लगा दी थी.” 
उन्होंने आगे लिखा, “मैं सभी से शांति की अपील करता हूं और विनम्र प्रार्थना करना चाहता हूं कि वे क़ानून व्यवस्था अपने हाथों में न लें. शासन प्रशासन से स्थिति नियंत्रित करने की अपेक्षा है.”

Advertisement

दीपक बैज ने मुख्यमंत्री को घेरा 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने एक्स पर पोस्ट किया, “सूरजपुर कोतवाली के प्रधान आरक्षक के पत्नी और बिटिया की हत्या छत्तीसगढ़ में लचर कानून व्यवस्था की वजह से बिगड़े हालातों को दर्शाता है, जहां पुलिसकर्मियों के परिवार सुरक्षित नहीं हैं, वहां आम जानता के लिए जीवन कितना कठीन है आप स्वयं अंदाज़ा लगा सकते हैं. शर्म आनी चाहिए ऐसे मुख्यमंत्री को जिनके दरबारी सुशासन का भोंपू दिन रात बजाते रहते हैं और उनके राज में जनता समान्य सुरक्षा से वंचित हैं.

Advertisement

टीएस सिंहदेव ने उठाए सवाल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने एक्स पर लिखा कि सभी छत्तीसगढ़ वासी बहुत ही कष्ट के साथ प्रदेश को एक 'भयावह अपराध प्रदेश' में तब्दील होते हुए देख रहे हैं. अपराधी निर्भीक हैं जैसे उन्हें या तो प्रशासन का डर नहीं, या उसके समर्थन पर पूरा भरोसा है. सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या ने एक बार फिर सरकार और कानून-व्यवस्था की निष्क्रियता को उजागर किया है. जब एक पुलिसकर्मी के परिवार को इस तरह के खतरे में है, तो आम नागरिकों की सुरक्षा का क्या हाल होगा? सरकार की सुरक्षा व्यवस्था में चूक ने हमारे समाज को एक डरावने भविष्य में धकेल दिया है. दुर्दांत अपराधी निर्मम हत्याएं जैसे भयंकर से भयंकर अपराध कर किस प्रकार फरार हो जा रहे हैं - क्यों पुलिस प्रशासन को इतना कमज़ोर कर दिया गया है कि वो स्वयं खतरे में हैं? क्यों लगातार हो रहे अपराध और समाज में फैलते भय के बाद भी सरकार में सुधार की कोई योजना नहीं है? भाजपा सरकार जवाब दे कि आखिर कब तक प्रदेश को ऐसी बर्बरता और अराजकता को सहन करना पड़ेगा? याद रहे हमारे सुरक्षा बल और उनके परिवार भी छत्तीसगढ़ परिवार का हिस्सा हैं - उनके विरुद्ध ऐसे अन्याय और अपराध नाकाबिले बर्दाश्त हैं. अब और खामोशी नहीं.

क्या है पूरा मामला?

सूरजपुर जिले में पदस्थ हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. आरोपी कुलदीप साहू ने घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया जिसके बाद लाश को घर से करीब 5 किलोमीटर दूर खेत में फेंक दिया था. शव अर्धनग्न हालत में मिले हैं. घटना के बाद आरोपी को पकड़ने गई पुलिस ने गाड़ी से भाग रहे आरोपी का पीछा किया गया. आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की बावजूद इसके आरोपी भागने में सफल हो गया. घटना से गुस्साए नगरवासियों ने शहर बंद कर दिया है और आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी. हालांकि घटना से पहले ही आरोपी के घरवाले कहीं चले गए थे, इस बीच आक्रोशित लोगों की वजह से एसडीएम को भी भागना पड़ा. लोगों ने शहर बंद कराकर सूरजपुर थाने का घेराव भी किया. तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- डबल मर्डर के बाद जल उठा सूरजपुर...SDM को ऐसे भागते नहीं देखा होगा, गुस्साई भीड़ ने की आगजनी


 

Topics mentioned in this article