विज्ञापन

Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज 

Naxalites In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक नक्सली पर इनाम घोषित है.

Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज 

Chhattisagarh Naxal News : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे के बीच सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है.जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में सक्रिय तीन नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है. तीनों नक्सली जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अलग-अलग नक्सली घटनाओं में शामिल रहे हैं. लंबे समय से सुकमा पुलिस तीनों की तलाश कर रही थी. 

सूचना पर निकली थी फोर्स

पुलिस अफसरों के अनुसार नक्सलियों के खात्मे के लिए जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. मुखबिर की सूचना कर 23 अगस्त शुक्रवार को थाना जगरगुण्डा से डीआरजी कमांडर उपनिरीक्षक सोड़ी कन्ना एवं प्रधान आरक्षक बारसे भीमा के हमराह डीआरजी, बस्तर फाईटर एरिया डोमिनेशन एवं नक्सली आरोपियों की धरपकड़  के लिए  आश्रमपारा, कामापारा,  सिंगाराम की ओर रवाना हुए थे. इस दौरान सिंगाराम के जंगल से सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर 01 संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा. पकड़े गए से पूछताछ करने पर संदिग्ध व्यक्ति की पहचान तेलाम गुज्जा के रूप में हुई.  नक्सल संगठन में DAKMS सदस्य के पद पर कार्य करना बताया. 

पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति के पास रखे गए थैले की चेकिंग करने पर 02 नग जिलेटिन राड, 01 मीटर कोर्डेक्स वायर, 03 मीटर बिजली वायर बरामद किया गया.

सामग्री को रखे जाने के संबंध में गहन पूछताछ करने पर बताया कि बड़े नक्सलियों के कहने पर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से रखना एवं दिनांक 06.07.2024 को ग्राम कुदेड़ के पास सुरक्षा बलों के पार्टी को नुकसान पहुचाने की नियत से आईईडी प्लांट करने की घटना में शामिल रहा है.  कृत्य विधि विरुद्ध पाए जाने से थाना जगरगुण्डा में पूर्व से अपराध क्रमांक 12/2024 धारा 4, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत् प्रकरण पंजीबद्ध  है.  

महिला समेत दो गिरफ्तार 

कैम्प बेदरे से सहायक कमांडेंट एम सुरेंद्र के हमराह सीआरपीएफ 165 वाहिनी एवं जिला बाल की संयुक्त पार्टी ने एरिया डॉमिनेशन ने दौरान मिसीगुडा के जंगल से एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों की पहचान 2 लाख की इनामी जगरगुंडा एरिया कमेटी सीएमएम सदस्य महिला उईका मोटी और मिलिशिया सदस्य डोडी भीमा के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें नक्सल इलाके में बड़ा डाका! 35 क्विंटल खुला रेडी टू ईट फूड बरामद, ये भी मिला 

बरामद हुई विस्फोटक सामग्री 

उईका मोटी पिता कोआ के कब्जे के थैला से 02 नग जिलेटिन रॉड, 01 मीटर कोर्डेक्स वायर, 01 नग माचिस, 02. डोडी भीमा पिता बधरु के कब्जे के थैला से 01 नग बीजीएल सेल, 100 ग्राम बारुद,  टीकली फटाका 01 नग, बरामद किया गया. सामाग्री को रखे जाने के संबंध में गहन पूछताछ करने पर बताया कि बड़े नक्सलियों के आदेश पर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से रखना और मौका पाकर सुरक्षा बलों के आने-जाने वाले मार्ग में आईईडी लगाई थी. दोनों दिनांक 12 अगस्त को मिसीगुड़ा के पास सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी प्लांट करने की घटना में शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें Indian Railways : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 47 स्टेशनों का होगा कायाकल्प ! इन सुविधाओं से लैस होंगे स्टेशन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज 
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close