Sukma Encounter: सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सलियों को मार गिराने का दावा

Chhattisgarh Naxal News: सुकमा के जंगल-पहाड़ी में हुए मुठभेड़ में 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जवानों को इस जगल में बटालियन सप्लाई टीम और जगरगुंडा एरिया कमेटी की 30-40 नक्सलियों की उपस्थित की सूचना मिली थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सुकमा:

Encounter In Sukma: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंतावागू नदी के किनारे जंगल में हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली

उन्होंने बताया कि सोमवार को चिंतलनार थाना और मुकरम गांव स्थित शिविर से जिला बल, जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को करकनगुड़ा और करीब के गांव में नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान चिंतावागू नदी के किनारे सुरक्षाबलों और नक्सलियों बीच बीती रात से सुबह तक मुठभेड़ हुई, जिसमें दो नक्सली मारे गए.

विस्फोटक सामग्री बरामद

उन्होंने बताया कि चिंतावागू नदी में पानी की अधिकता होने और नक्सलियों की ओर से लगातार गोलीबारी होने के कारण नक्सली अपने साथियों के शव ले जाने में सफल रहे. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में नक्सलियों की छोड़ी हुई सामाग्रियों को बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल सुरक्षित शिविर में लौट आये और क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

नारायणपुर में मुठभेड़ में मारे गए थे 3 नक्सली

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है. सोमवार को क्षेत्र के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया था.

Advertisement

ये भी पढ़े: MP में 15 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी; यहां देखें लिस्ट

Topics mentioned in this article