विज्ञापन

श्मशान में लाश जलने के बाद खोपड़ी हुई गायब ! चोरी के बाद छानबीन में जुटी पुलिस

Skull Stolen After Cremation : राजनांदगांव जिले के धर्मनगरी डोंगरगढ़ में घटी एक चोरी की घटना ने पूरे शहर में सनसनी फैला दी है. ये घटना डोंगरगढ़ के छिरपानी स्थित श्मशान घाट की है. जहां एक शव के अंतिम संस्कार के बाद खोपड़ी गायब हो गई....

श्मशान में लाश जलने के बाद खोपड़ी हुई गायब ! चोरी के बाद छानबीन में जुटी पुलिस
सांकेतिक तस्वीर

Off Beat News in Hindi : राजनांदगांव जिले के धर्मनगरी डोंगरगढ़ में घटी एक चोरी की घटना ने पूरे शहर में सनसनी फैला दी है. ये घटना डोंगरगढ़ के छिरपानी स्थित श्मशान घाट की है. जहां एक शव के अंतिम संस्कार के बाद खोपड़ी गायब हो गई.... घटना के बाद मामले की शिकायत की गई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला तब सामने आया जब डोंगरगढ़ के अग्रवाल समाज के एक बुजुर्ग का अंतिम संस्कार मुक्तिधाम में किया गया. परिवार के लोग शाम 6 बजे तक श्मशान घाट में मौजूद थे.... लेकिन अगले दिन अस्थि संग्रह के लिए पहुंचे तो उन्होंने पाया कि शव की खोपड़ी गायब हो चुकी है. ये घटना मुक्तिधाम समिति के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण है... क्योंकि ऐसा पहले बार नहीं हुआ है.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाएं

मामले का खुलासा होने के बाद तुरंत पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई. मुक्तिधाम समिति के अनुसार, इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं.... जिससे क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. समिति ने जल्द ही मुक्तिधाम में CCTV  कैमरे लगाने की योजना की घोषणा की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.

तांत्रिक क्रियाओं से जोड़कर देखा जा रहा

आसपास के दुकानदारों ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी जिसके बाद इस घटना को अंधविश्वास, जादू-टोना या किसी तांत्रिक क्रिया से जोड़कर देखा जा रहा है.... क्योंकि हाल ही में अमावस्या का समय था, जो तांत्रिक क्रियाओं के लिए जाना जाता है. पुलिस ने इस मामले में असामाजिक तत्वों के जमावड़े की भी शिकायतें प्राप्त की हैं और मामले के  बाद इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

घटना की छानबीन में जुटी पुलिस

इस घटना ने समाज में कई सवाल खड़े कर दिए हैं. जहां इंसान के जीवित रहते सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर चिंताएं बनी रहती हैं, वहीं अब मरने के बाद भी शवों की अस्थियां सुरक्षित नहीं रह पातीं. पुलिस मामले की जांच कर रही है, और जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है. यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार
श्मशान में लाश जलने के बाद खोपड़ी हुई गायब ! चोरी के बाद छानबीन में जुटी पुलिस
cyber crime complaint kaise kare attempt of cyber fraud was made against the actor of Jamtara web series Sparsh Srivastava
Next Article
जब जामताड़ा वेब सीरीज के एक्टर से हुई साइबर ठगी की कोशिश, पुलिस वाले भी रह गए हक्के-बक्के
Close