विज्ञापन

CG News: छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल की गिर गई छत, बाल-बाल ऐसे बच गए छात्र

CG Government School: छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल है. शनिवार को शक्ति जिला अंतर्गत शासकीय स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल में अचानक हड़कंप मच गया. बता दें, स्कूल टाइम पर 9वीं क्लास की छत अचानक भरभराकर गिर गई. हालांकि, अच्छी बात ये रही सभी छात्र इस दौरान बच गए.

CG News: छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल की गिर गई छत, बाल-बाल ऐसे बच गए छात्र
CG News: छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल की गिर गई छत, बाल-बाल ऐसे बच गए छात्र.

Chhattisgarh Today News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक सरकारी स्कूल (Government School)में क्लास रूम में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शनिवार को एक क्लास रूम में एक छत भरभरा कर गिर गया. दरअसल ये मामला शक्ति जिला अंतर्गत शासकीय स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल डभरा का है. जहां स्कूल भवन के छत का प्लास्टर गिरने से स्कूली बच्चे बाल-बाल बच गए.

कक्षा 9वीं के छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे

बता दें, नगर पंचायत डभरा में स्वामी आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल हिंदी मीडियम संचालित है. जहां स्कूल भवन के छत के प्लास्टर भरभरा का नीचे गिर गई. जहां कमरे में कक्षा 9वीं के छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे, जो अचानक छत का प्लास्टर गिरने से बाल-बाल बचे. विद्यालय में एक बड़ी अनहोनी घटना होने से बच गया.

ये भी पढ़ें- Naxal Surrender: सुकमा में दो महिला समेत चार हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर, चारों के सिर पर कुल 20 लाख रुपये का था इनाम

सुरक्षित है स्कूली छात्र

स्वामी आत्मानंद स्कूल हायर सेकेंडरी के कक्षा 10वीं और 12वीं की कक्षा के भवन में बारिश का पानी भवन के कमरे में भर जाता है. जबकि विद्यालय में लगभग 300  से अधिक बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. इससे स्कूली बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है. स्वामी आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल हिंदी मीडियम का भवन जर्जर होने के कारण नौनिहाल असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. जानकारों की मानें तो प्रदेश में ऐसी कई स्कूले हैं, जिनके भवन जर्जर हो चुके हैं. उनको मरम्मत की जरूरत है. लेकिन विभाग से कई बार मांग करने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा..

ये भी पढ़ें- कांकेर: 5 लाख की इनामी डिप्टी कमांडर समेत तीन महिला नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
CG News: छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल की गिर गई छत, बाल-बाल ऐसे बच गए छात्र
Chhattisgarh: College Principal Faces FIR After Student Alleges Inappropriate Behavior
Next Article
"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... "  प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR
Close