विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada: सुरक्षाबलों ने पांच लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया ढेर, सर्च अभियान जारी

Dantewada News: पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगनार गांव के जंगल में आमदाई एरिया कमेटी के 10-15 सशस्त्र नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. जहां सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.

Read Time: 3 min
Dantewada: सुरक्षाबलों ने पांच लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया ढेर, सर्च अभियान जारी
प्रतीकात्मक फोटो

Naxali Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले (Naxalite Area Dantewada) में सुरक्षाबलों ने पांच लाख रुपए के इनामी नक्सली को मार गिराया है. पुलिस (Dantewada Police) अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगनार गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने तोड़मा मिलिशिया प्लाटून के 'डिप्टी कमांडर' रतन कश्यप उर्फ सलाम (31) को मार गिराया. उन्होंने बताया कि नक्सली (Naxalite) के सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगनार गांव के जंगल में आमदाई एरिया कमेटी के 10-15 सशस्त्र नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब मंगनार गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

नक्सली पर पुलिसवालों की हत्या का था आरोप

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद जब सुरक्षाबलों के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां से रतन का शव बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि नक्सली रतन 2020 में बस्तर जिले के मारडूम थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला करने में शामिल था. इस घटना में पुलिस के दो कर्मियों की मौत हो गई थी. वह 2020 में ही एक पुलिसकर्मी की हत्या में भी शामिल रहा था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली रतन के खिलाफ दंतेवाड़ा जिले के थानों में हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई अन्य मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें - शीर्ष नेतृत्व नहीं उठाता था फोन... 'पार्टी की बेरुखी' के चलते छत्तीसगढ़ AAP प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत, अब तक 10 चीतों की गई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close