विज्ञापन
Story ProgressBack

CG में सुरक्षाबलों ने एक लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर को किया ढेर, मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली भी घायल

Naxalite Killed in Bijapur: पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बीजापुर जिले के पुसनार गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने एक लाख रुपए के इनामी जनमिलिशिया कमांडर तोया पोटाम उर्फ सोमलू को मार गिराया है.

Read Time: 3 min
CG में सुरक्षाबलों ने एक लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर को किया ढेर, मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली भी घायल
प्रतीकात्मक फोटो

Naxalite Killed in Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur) में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Encounter) में एक इनामी नक्सली को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों (Chhattisgarh Police) ने शुक्रवार को बताया कि बीजापुर जिले के पुसनार गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने एक लाख रुपए के इनामी जनमिलिशिया कमांडर तोया पोटाम उर्फ सोमलू (30) को मार गिराया है. अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुसनार गांव के जंगल में गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोड़ियम और लगभग 25 अन्य सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना के बाद गुरुवार को डीआरजी दंतेवाड़ा, डीआरजी बीजापुर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था.

अन्य नक्सलियों के घायल होने की संभावना

अधिकारियों ने बताया कि जब जवान पुसनार गांव के जंगल में पहुंचे तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और जनमिलिशिया कमांडर तोया पोटाम को मार गिराया. इस मुठभेड़ में तीन-चार अन्य नक्सलियों के घायल होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली पर छत्तीसगढ़ सरकार की आत्मसमर्पण और इनाम नीति के तहत एक लाख रुपए इनाम घोषित है.

वहीं, नक्सली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज की ओर से 30 हजार और पुलिस अधीक्षक बीजापुर की ओर से 10 हजार रुपए का इनाम घोषित है. 

मारे गए नक्सली पर दर्ज थे कई मामले

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली तोया पोटाम के खिलाफ एक ही परिवार के तीन लोगों (पिता को अप्रैल 2023 में तथा मां-बेटी को अगस्त 2023 में) का अपहरण कर हत्या करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली के खिलाफ गंगालूर थाना में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण की धाराओं में चार मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा उसके खिलाफ पुलिस दल पर हमला और विस्फोट करने का भी आरोप है. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें - NDTV की खबर का असर, करप्शन के आरोपी उप श्रमायुक्त पाठक को OSD पद से हटाया

ये भी पढ़ें - MP में आंगनबाड़ियों का बुरा हाल, कहीं लटके मिले ताले, तो कहीं गंदगी का अंबार....बच्चे भी दिखे गायब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close