Theka Karmi Hadtal: बोनस की मांग को लेकर SECL ठेका कर्मियों का प्रदर्शन, हजारों की संख्या में CMD Office का किया घेराव 

SECL Contract Workers Strike: छत्तीसगढ़ में SECL के सात परियोजनाओं से जुड़े ठेका कर्मियों का बिलासपुर में प्रदर्शन देखने को मिला. इनकी मांग है कि इन्हें 8.33% बोनस दिया जाए. इसको लेकर ठेका कर्मियों ने सीएमडी ऑफिस का घेराव किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
SECL Worker Protest: ठेका कर्मियों ने किया सीएमडी ऑफिस का घेराव

South Eastern Coldfield Limited: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (SECL) से जुड़े सात परियोजनाओं के ठेका कर्मियों ने बोनस की मांग को लेकर बिलासपुर सीएमडी कार्यालय (Bilaspur CMD Office) का घेराव किया. ठेका कर्मियों (Contract Workers) का कहना है कि उन्हें 8.33% बोनस SECL के द्वारा दिया जाना चाहिए. उनका कहना है कि उनकी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है. जिससे नाराज ठेका कर्मियों ने हजारों की संख्या में कोरबा, रायगढ़, बैकुंठपुर जिले से आकर प्रदर्शन किया.

इन परियोजनाओं के ठेका कर्मी आए साथ

प्रदेश के बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़ और बैकुंठपुर जिले में संचालित कुल सात परियोजनाओं, दीपका परियोजना, गेवरा परियोजना, कुसमुंडा परियोजना, मानिकपुर परियोजना, सरईपाली  परियोजना, बुडबुड परियोजना, छाल रायगढ़ परियोजना के सभी ठेका कर्मी एक जगह आए. टीकाकरण चेतावनी देते हुए इनका कहना था कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, सभी ठेका कर्मी उग्र आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें :- Women Strike: नशा सामग्री की बिक्री को लेकर महिलाएं हुई एकजुट, एसपी और कलेक्टर से लगाई गुहार

SECL के कर्मी नहीं प्रदर्शनकारी-जनसंपर्क अधिकारी

बोनस को लेकर प्रदर्शन कर रहे ठेका कर्मियों के मामले में SECL के जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि आंदोलन करने वाले ठेका कर्मी SECL के कर्मचारी नहीं हैं. ऐसे में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा सकता है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- शादी के डर से बनी थी नक्सली, खूंखार ऐसी कि सरकार को घोषित करना पड़ा 16 लाख का इनाम, अब मुठभेड़ में ढेर