Advertisement

राजनांदगांव : 5 करोड़ की बसें सरकार की निष्क्रियता की वजह से हो गईं कबाड़ा

सरकार और परिवहन विभाग की लापरवाही से 5 करोड़ की लागत से आई 20 बसों में से 14 बसें कबाड़ा हो गई हैं. इसके बाद नगर निगम ने बसों की मरम्मत के लिए एक करोड़ 90 लाख का इस्टीमेट भी भेज दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बसों की मेंटेनेंस के लिए राजनांदगांव के नगर निगम ने एक करोड़ 90 लाख का इस्टीमेट भेज दिया है
राजनांदगांव:

राजनांदगांव में राज्य सरकार द्वारा 2015 में दी गई 20 सिटी बसों में से 14 की हालत बेहद खराब हो गई है. 5 करोड़ की लागत से आई इन बसों का शुभारंभ तब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया था और अब ये बस बिना चले ही कबाड़ा हो गई हैं. उस समय समिति ने इन बसों के संचालन की जिम्मेदारी निजी बस कंपनी को दी थी लेकिन अब 20 में से 14 बसें गायब ही हो गई हैं.
इन बसों को शहर के पुराने बस स्टैंड के अलावा रेवाड़ी स्थित डिपो में खड़ा किया गया था ये बसें यहां करीब दो साल से खड़ी रही और खड़े- खड़े ये बस कबाड़ा हो गईं.

5 करोड़ की लागत से आई 20 बसों में से 14 बसें कबाड़ा हो गईं. परिवहन विभाग की घोर लापरवाही से जनता के पैसे पानी की तरह हो गए बर्बाद

Advertisement
जनता का पैसा यूं हो रहा है बर्बाद

यहां के प्रशासन और परिवहन विभाग का नाकारापन तो देखिए जनता का पैसा किस तरह से बर्बाद किया जा रहा है और परिवहन विभाग की इसमें मौन स्वीकृति भी नजर आ रही है. इंतिहा तो देखिए कि बसों के मरम्मत के लिए नगर निगम ने शासन को एक करोड़ 90 लाख रूपए का इस्टीमेट भी भेज दिया है.

Advertisement
पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह की थी योजना

शहर के लोगों को और आसपास के लोगों को सस्ती दरों में यातायात सुविधा उपलब्ध कराने या कहें बस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शासन ने ये योजना चलाई थी कि लेकिन अब यह योजना धरातल पर दम तोड़ती हुई नजर आ रही है. जनता की भलाई के लिए चलाई गई ये योजना नाकारापन और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है.

Advertisement
नगर निगम ने भेजा मेंटेनेंस का प्रपोजल 

सिटी बसों की मरम्मत के लिए राज्य सरकार को नगर निगम राजनांदगांव ने प्रपोजल भेजा है ताकि इसका मेंटेनेंस कराया जा सके और मेंटेनेंस में लगभग एक करोड़ 90 लख रुपए का प्रपोजल प्रशासन को भेजा गया है. शायद ये प्रपोजल पास भी हो जाए क्वयोंकि जनता का पैसा है. वहीं कांग्रेस ने इस योजना को रमन सिंह की फ्लॉप योजना बताया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: