CG: रायपुर से दंतेवाड़ा तक बंद का ऐसा है असर, कवर्धा में साहू समाज ने डिप्टी CM का जलाया पुतला 

CG News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला. इस बंद को  चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स का सर्थन नहीं मिला. आइए जानते हैं राजधानी रायपुर से लेकर दंतेवाड़ा तक कैसी है स्थिति ? 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: कवर्धा में हुई आगजनी की घटना के बाद छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस ने बंद करवाया है. कांग्रेस के इस बंद का मिला-जुला असर प्रदेशभर में देखने को मिला है. राजधानी रायपुर से लेकर दंतेवाड़ा तक बंद का बहुत ज़्यादा असर नहीं है. 

कांग्रेस ने लगाए ये आरोप 

कवर्धा के लोहारीडीह आगजनी घटना के बाद पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू की मौत मामले में कांग्रेस ने प्रदेश बंद बुलाया है. कांग्रेस का आरोप है प्रदेश में क़ानून व्यवस्था चरमरा गई है. आए दिन अपराधिक घटनाएं हो रही हैं. कांग्रेस के बंद को चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने समर्थन नहीं दिया है.

उसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कराने निकले. कांग्रेस के बंद का आंशिक असर राजधानी रायपुर में देखने को मिला. जय स्तम्भचौक की दुकाने बंद हैं. 

कांग्रेस के बंद को लेकर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने एनडीटीवी से कहा सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. अपराध बढ़ रहे हैं. कोई सुरक्षित नहीं है. जनहित में बंद को सभी का समर्थन मिल रहा है. रायपुर मेयर एजाज़ ढेबर का आरोप है कि क़ानून व्यवस्था लचर हो गई है. उप मुख्यमंत्री से उनका क्षेत्र कवर्धा ही संभल नहीं रहा है, उन्हें  इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर उप मुख्यमंत्री से इस्तीफ़ा ले लेना चाहिए. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में IAS-IPS अफसरों का फिर हुआ ट्रांसफर, सूची में इन अफसरों के हैं नाम

डिप्टी सीएम का जलाया पुतला 

कवर्धा में भी इस बंद का व्यापक असर देखने को  मिला. साहू समाज के युवाओं ने गृह मंत्री विजय शर्मा का पुतला दहन किया. साहू समाज के युवा व पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई. लोहारिडीह आगजनी घटना के बाद साहू समाज के लोगों में आक्रोश है.कल ही समाजिक बैठक कर आठ सूत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया था. इधर धमतरी जिले के कांग्रेस नेताओं ने सुबह  से ही धमतरी बंद कराने सड़कों पर निकले. धमतरी में बस सेवा,पेट्रोल पंप, स्कूल, सब्जी मंडी, मेडिकल स्टोर खुले हुए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें नक्सल हिंसा में अपनों को खोए पीड़ितों ने दिल्ली में बताया दर्द, बोले- अर्बन नक्सली ज़िम्मेदार, हमारा मानवाधिकार कहां ?

Topics mentioned in this article