CG: पूर्व CM के साथ धक्का-मुक्की ! खुद भूपेश ने BJP  पर लगाए गंभीर आरोप, बताई ये बात 

Chhattisgarh : प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस पार्टी के नेता भूपेश बघेल के साथ अभद्रता हुई है. खुद भूपेश बघेल ने ये बात बताई है. जानिए क्या कहा ? 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल के साथ रायपुर में दुर्व्यवहार की घटना हुई है. बजरंग दाल और विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओं पर अभद्रता का आरोप खुद भूपेश बघेल ने लगाया है. इस मामले में उन्होंने सरकार को भी घेरा है. भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भाजपा  जानबूझकर टारगेट कर रही है. 

ये है मामला 

दरअसल विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुद पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी जा रहे थे. लेकिन इस बीच भूपेश बघेल और उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी हुई है. इसका आरोप खुद पूरे सीएम ने लगाया है.

भूपेश बघेल ने बताया कि वे सिरसा गेट चौक की तरह जा रहे थे. जैसे ही उनकी गाड़ी का हॉर्न बजा कुछ लोग सड़क पर आ गए और उनकी गाड़ी को रोक दिया.

खुद को बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद का कार्यकर्ता बताकर उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे. भूपेश ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा कर्मियों के साथ धक्का मुक्की की. इस वजह से उन्हें दो बार अपनी वाहन से उतरना पड़ा. मेरे साथ भी इन कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की और बदसलूकी की. 

पूर्व सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं यहां न आ सकूं इसलिए टारगेट करके मुझे रोका जा रहा था. सरकार इतनी डरी हुई है कि अपने कार्यकर्ताओं को आगे कर विपक्ष के नेता का विरोध कर रही है. 

ये भी पढ़ें नक्सल इलाके में बड़ा डाका ! 35 क्विंटल खुला रेडी टू ईट फूड बरामद, ये भी मिला

दुस्साहस BJP को भारी पड़ेगा

इधर इस पूरे मामले की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी निंदा की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि सत्ताधारी दल भाजपा से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं का यह आचरण सवर्था अस्वीकार्य है. विपक्ष के प्रमुख नेता जिन्हें उच्च सुरक्षा प्राप्त है उनके काफिले को रोककर अभद्रता करने का दुस्साहस भाजपा को भारी पड़ेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 को प्रशासन ने किया सील, जानें क्या है वजह?

इस मामले में सरकार और भारतीय जनता पार्टी और  संघ नेतृत्व स्पष्टीकरण जारी कर दोषी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करे. अन्यथा कांग्रेस के कार्यकर्ता भी उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे.

मुख्यमंत्री, मंत्रियों और भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों का भी विरोध किया जाएगा. सरकार यह न भूले की केंद्रीय गृहमंत्री छत्तीसगढ़ में ही है. यदि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हुई अभद्रता का जवाब कांग्रेस भी उन्हीं की भाषा में देने पर आ जाएगी तो राज्य सरकार की बड़ी फजीहत होगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Exclusive: जैतखाम घटना पर आयोग की फिर बढ़ी चिंता, इस काम के लिए बढ़ानी पड़ गई तारीख    

Topics mentioned in this article