छत्तीसगढ़ में IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, इस जिले के SP भी बदले, देखें लिस्ट  

IPS Officers Transfer: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं. इस बार सूची में दो अफसरों के नाम हैं. आइए जानते हैं किस अफसर को क्या जिम्मेदारी मिली है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

IPS Oficers Transfer List: छत्तीसगढ़ में आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं. पुलिस मुख्यालय ने गुरुवार की देर शाम को इसकी सूची जारी कर दी है. राज्य सरकार ने एक जिले के एसपी को बदल दिया है, इस जिले की कमान युवा आईपीएस अफसर को दी गई है. सरकार ने इन अफसरों का कद बढ़ा दिया है.

इन्हें मिली कमान

राज्य सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है. गरियाबंद जिले में पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव हुआ है. गरियाबंद के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में निखिल अशोक कुमार राखेचा की नियुक्ति की गई है. वे 2019 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी हैं. इससे पहले सुकमा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एडिशनल एसपी) के पद पर कार्यरत थे. नक्सल ऑपरेशन की कमान संभाले हुए थे. 

वर्तमान एसपी अमित तुकाराम कांबले को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्हें कांकेर जिले का पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नियुक्त किया गया है। इस प्रशासनिक फेरबदल के साथ कांबले अब कांकेर जिले में कानून व्यवस्था की देखरेख करेंगे.

निखिल अशोक कुमार राखेचा के गरियाबंद में आने से जिले की कानून व्यवस्था में सख्ती और सुधार की उम्मीद की जा रही है. वहीं अमित तुकाराम कांबले के कार्यकाल की सराहना करते हुए उन्हें कांकेर में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इस तबादले के साथ गरियाबंद और कांकेर में पुलिस प्रशासन की दिशा और कार्यशैली में कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें खुशखबरी... छत्तीसगढ़ के इस डिपार्टमेंट में सब इंजीनियर्स के पदों पर होगी भर्ती, देखें डिटेल 

Topics mentioned in this article