CG: राज्य प्रशासनिक सेवा के ये अफसर सस्पेंड, इतनी बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई तो CM साय ने की कार्रवाई

RAS Officer Suspend: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने राज्य प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. ये कार्रवाई पुस्तकों को रद्दी बनाने के मामले में की गई है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ?

Advertisement
Read Time: 2 mins


RAS Officer Suspend News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सीएम विष्णु देव साय सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रेम प्रकाश शर्मा को सस्पेंड कर दिया है. छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के  महाप्रबंधक प्रेम प्रकाश शर्मा पर पुस्तकों को रद्दी में बेचने के आरोप हैं. इसकी जांच के बाद निलंबन की कार्रवाई सरकार ने की है. 

ये है मामला 

दरअसल सिलयारी स्थित रियल बोर्ड पेपर मिल में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम की छापी गई वर्ष 2024-25 सत्र की नई किताबें के कबाड़ में बेचे जाने का मामला सामने आया था. इसके बाद सीएम ने इसकी जांच के लिए अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले को इस घटना की जांच के निर्देश दिए थे. जांच के बाद छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर प्रेम प्रकाश शर्मा की प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आ गई.

Advertisement
ऐसे में छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के तहत् तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के इस जिले में हाई अलर्ट पर हैं दर्जनों गांव, विभाग इसलिए करा रहा मुनादी, यहां देखें नाम

दिए थे कड़े निर्देश 

हालही में रायपुर में हुए कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में सीएम साय ने अफसरों को कड़ी चेतावनी दी थी. उन्होंने साफ़ तौर पर कह दिया था कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा. जो भी अफसर ऐसा करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. सीएम के इस तेवर के बाद प्रदेश के अफसर-कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. लापरवाही पर प्रदेश के बड़े अफसर भी नहीं बख्शे जा रहे हैं. हालही में कवर्धा के एडिशनल एसपी आईपीएस अफसर पर निलंबन की गाज गिराई थी. अब राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर को सस्पेंड कर दिया है. सरकार की इस कार्रवाई के बाद प्रदेश में खलबली मच गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें बस्तर के इस चावल से होगा कैंसर का इलाज! रिसर्च में हुए कई खुलासे, PM के हाथों लांच कराने की तैयारी

Advertisement