Chhattisgarh IAS एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल हुए CM साय, कही ये बात 

IAS Association Of Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु विष्णु देव साय ने कहा कि आईएएस अधिकारियों पर शासन की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी है. हम सभी को मिलकर काम करना है और प्रदेश को बहुत आगे तक लेकर जाना है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ आईएएस एसोसिएशन (IAS Association Of Chhattisgarh)  के कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें प्रदेश के सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) भी शामिल हुए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आईएएस अधिकारियों पर शासन की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी रहती है. मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ आईएएस एसोसिएशन के सदस्यों ने दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाया गया स्मृति चिन्ह भेंट किया. 

सभी एक ही परिवार के सदस्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारियों और राजनेताओं का जीवन बहुत कुछ एक जैसा होता है. दोनों का उद्देश्य जनसेवा ही रहता है. आईएएस अधिकारी के रूप में आप हमेशा व्यस्त रहते हैं, अपने घर पर भी समय नहीं दे पाते हैं. आईएएस अधिकारी इस सेवा में आने के लिए विशेष पढ़ाई करते हैं.

आप सभी बुद्धिजीवी हैं लेकिन समाज से ही आते हैं . हम सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं. हमारा कर्तव्य राज्य की 3 करोड़ जनता की सेवा करना है. 

टीम भावना से मिल कर काम करना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में अपने काम से अपनी पहचान बनाना सबसे महत्वपूर्ण होता है. आप अपने कार्यक्षेत्र में ऐसा काम करें कि आपके जाने के बाद भी लोग आपको याद करें. जनता के मन में आपकी स्मृति ऐसी हो कि उन्हें लगे कि वे अधिकारी बहुत अच्छे थे, वे सभी की सुनते थे और समस्याओं का त्वरित निराकरण करते थे.

ये भी पढ़ें खौफनाक ! दुधमुंहे बच्चे सहित 4 लोगों की हत्या, इलाका छावनी में तब्दील, पूरा मामला जान दहल जाएगा दिल

Advertisement
हमें टीम भावना से मिल कर काम करना है.  छत्तीसगढ़ को विकसित छत्तीसगढ़ के रूप में खड़ा करना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है. हमारी बहुत अच्छी टीम है. आशा है कि हम प्रदेश को बहुत आगे ले जाएंगे.

इस अवसर पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिरीक्षक अशोक जुनेजा, छत्तीसगढ़ आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ, सचिव आर प्रसन्ना, पी. दयानंद, डॉ. गौरव कुमार सिंह सहित अफसर मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें CG: कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM साय के कड़े तेवर! कई मामलों में दी सख्त हिदायद, बोले- भाषा का संयम चूका तो करूंगा कार्रवाई

Advertisement