विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: शराब घोटाले में ACB-EOW की बड़ी कार्रवाई, कारोबारियों के कई ठिकानों पर मारा छापा

Chhattisgarh liquor scam: छत्तीसगढ़ में ACB और EOW ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के 6 हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले में राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जगहों पर छापेमारी की है.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: शराब घोटाले में ACB-EOW की बड़ी कार्रवाई, कारोबारियों के कई ठिकानों पर मारा छापा
शराब कारोबारी पप्‍पू ढिल्लन और विजय भाटिया के घर ACB और EOW की दबिश.

गुरुवार, 11 अप्रैल को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ACB और EOW ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रदेश में  ACB और EOW  ने आबकारी विभाग (Excise Department) के छह हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले (Chhattisgarh liquor scam) में प्रदेश के कई जगहों पर छापेमारी की है. दरअसल, गुरुवार की सुबह अफसरों की टीम ने एक साथ घोटाले से जुड़े लोगों के यहां दबिश दी. फिलहाल दोनों एजेंसियों की छापेमारी जारी है.

कई जगहों पर ACB और EOW की छापेमारी

ACB और EOW आज प्रदेश की राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव के शराब कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची और दस्तावेजों की जांच कर रही है. बता दें कि जांच एजेंसियों ने लोकसेवकों के यहां भी दबिश दी है. 

ACB और EOW की छापेमारी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव सहित 20-20 ठिकानों पर एक साथ चल रही है.  दरअसल, ED ने शराब घोटाले मामले में ACB और EOW में केस दर्ज कराया है, जिसके बाद ये कार्रवाई की जा रही है. 

शराब कारोबारी पप्‍पू ढिल्लन और विजय भाटिया के घर दबिश

जानकारी के मुताबिक, ACB और EOW ने शराब के कारोबार से जुड़े भिलाई के दो बड़े शराब कारोबारी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी पप्‍पू ढिल्लन (Pappu Dhillon) और विजय भाटिया (Vije Bhatia) के घर पर छापा मारा है. कहा जा रहा है कि आज कार्रवाई के दौरान शराब घोटाले से जुड़े कई अहम दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य भी मिले हैं. पप्‍पू ढिल्लन न्यू खुर्शीपार में रहते हैं, जबकि विजय भाटिया का बंगला नेहरू नगर पूर्व में है. फिलहाल दोनों जगहों पर ACB और EOW की कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़े: Eid 2024:50 साल अनूठी परंपरा निभा रहा है इंदौर का हिंदू परिवार, शहर काजी को अपनी बग्घी से लाते-ले जाते हैं ईदगाह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर
Chhattisgarh: शराब घोटाले में ACB-EOW की बड़ी कार्रवाई, कारोबारियों के कई ठिकानों पर मारा छापा
Cabinet expansion postponed in Chhattisgarh, CM Vishnu Deo Sai, who returned from Delhi, said, we will have to wait now...
Next Article
Cabinet expansion: छत्तीसगढ़ में टला मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम विष्णु देव साय बोले, अभी करना होगा इंतजार...
Close
;