छत्तीसगढ़ के इस जिले में 48 घंटे से बत्ती गुल ! हॉस्पिटल में मरीजों की हालत खराब

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के MCB जिले के चिरमिरी गोदरीपारा में ट्रांसफार्मर खराब होने से लगभग 350 घरों में रविवार शाम से बिजली गुल है जिससे अस्पताल स्टाफ और मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ के इस जिले में 48 घंटे से बत्ती गुल ! हॉस्पिटल में मरीजों की हालत खराब

Chhattisgarh Power Cut News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के MCB जिले के चिरमिरी गोदरीपारा में ट्रांसफार्मर खराब होने से लगभग 350 घरों में रविवार शाम से बिजली गुल है. SECL के अधिकारियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों के लाख प्रयासों के बावजूद भी खबर लिखे जाने तक तक खराब विद्युत ट्रांसफार्मर की मरम्मत नहीं हो पाई है. बड़ी समस्या यह है कि SECL के रीजनल अस्पताल में भी 48 घंटे से बिजली नहीं है, जिससे अस्पताल स्टाफ और मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बिजली नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी समेत बाकी की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है.

गर्मी के सितम के बीच बिजली गुल

दरअसल, दो दिन पहले गरज के साथ बिजली चमकने के कारण विद्युत ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया था और पिछले दो दिनों से बिजली संकट ने मोहल्लेवासियों की नींद उड़ा रखी है. ट्रांसफार्मर के जल जाने से रीजनल हॉस्पिटल भी प्रभावित हुआ है. जहां मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.

Advertisement

अस्पताल की व्यस्वस्था हुई ठप

मौसमी बीमारियों के समय कई मरीजों को अस्पताल में गर्म पानी की भांप दी जाती है, लेकिन बिजली नहीं होने पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई. काफी हो हल्ला करने के बाद अस्पताल प्रबंधन की तरफ से आनन फानन में मंगलवार के दिन से जनरेटर व्यवस्थित कर चालू किया गया जिससे मरीजों को थोड़ी राहत मिली.

Advertisement

2 दिन से अँधेरे में रहने को मजबूर

भारतीय मजदूर संघ के कमलेश सिंह ने बताया कि संगठन ने पूर्व में लगातार बैठकों के दौरान प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी थी कि यदि किसी मोहल्ले का ट्रांसफार्मर खराब हो जाता है तो त्वरित व्यवस्था कैसे की जाएगी... लेकिन प्रबंधन के ध्यान नहीं देने के चलते लोगों को दो दिनों से अंधेरे और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. प्रबंधन को चाहिए कि एक-दो ट्रांसफार्मर उनके पास अतिरिक्त रखे जिससे तत्काल व्यवस्था की जा सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI

बिजली वापिस लाने में जुटे अधिकारी

विद्युत विभाग के फोरमैन जितेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि रविवार को बिजली कड़कने से ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ गया था. ट्रांसफार्मर बदलकर सोमवार को व्यवस्था सुचारु करने का पूरा प्रयास किया जा रहा था, लेकिन संभव नहीं हो सका. कर्मचारी लगातार प्रयासरत हैं.

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू