विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

पुलिस ने जब्त की 44 लाख रुपए की 63 किग्रा चांदी, शख्स के पास से मिलीं हजारों जोड़ी पायलें

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले बिलासपुर पुलिस लगातार अवैध रूप से सोने-चांदी के आभूषण, सामग्री, साड़ी, कपड़े और पैसों का परिवहन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है.

Read Time: 3 min
पुलिस ने जब्त की 44 लाख रुपए की 63 किग्रा चांदी, शख्स के पास से मिलीं हजारों जोड़ी पायलें
बिलासपुर पुलिस ने जब्त की 63 किग्रा चांदी

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस ने 63 किग्रा चांदी के जेवर के साथ एक युवक गिरफ्तार किया है. उसके पास से 1,781 जोड़ी पायल और 149 जोड़ी चांदी की चैन बरामद की गईं जिनकी कीमत 44 लाख रुपए बताई जा रही है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी युवक ने बताया कि वह यह चांदी उत्तर प्रदेश के मथुरा से बिलासपुर बेचने आया था. उसके पास मौके पर चांदी के आभूषण से जुड़े दस्तावेज और बिल नहीं थे जिसके बाद पुलिस ने चांदी को जब्त कर आगे की कार्रवाई की.

आरोपी के पास से जब्त की गई चांदी का कुल वजन 63 किग्रा बताया जा रहा है. बिलासपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सीताराम मंदिर के पास गोडपारा में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया जो भारी मात्रा में चांदी लेकर जा रहा था.

उसके पास से पुलिस को 1,781 जोड़ी चांदी की पायल और 149 चांदी की चैन मिलीं जिनका कुल वजन 63 किग्रा था और कीमत 44 लाख रुपए थी.

पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह चांदी के जेवरों को मथुरा (उत्तर प्रदेश) से बिक्री करने के लिए बिलासपुर लाया था. उसके पास चांदी के उक्त जेवरों के संबंध में किसी प्रकार के दस्तावेज या बिल नहीं थे. 

यह भी पढ़ें : अंबिकापुर : लूटपाट के इरादे से शातिर बदमाशों ने की थी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

चेक पॉइंट लगाकर जांच कर रही पुलिस
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले बिलासपुर पुलिस लगातार अवैध रूप से सोने-चांदी के आभूषण, सामग्री, साड़ी, कपड़े और पैसों का परिवहन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है. जब्त किए गए चांदी के आभूषणों को चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए बांटे जाने की आशंका है. प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिलासपुर पुलिस सभी थाना क्षेत्रों में चेक पॉइंट लगाकर जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें : अंबिकापुर : ड्रग्स बेचती हुई महिला गिरफ्तार, 3 लाख रुपए की ब्राउन शुगर जब्त

पुलिस ने जब्त की लाखों की साड़ियां
शनिवार को अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने 6 लाख रुपए की नगदी और लाखों रुपए की अवैध साड़ियां बरामद की थीं. पुलिस का अंदेशा है कि जब्त की गई रकम और साड़ियां चुनाव में वोटर्स को प्रलोभन देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली थीं. पुलिस ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में चेक पॉइंट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है. इसके अलावा जिन वाहनों से जब्त हुआ सामान ले जाया जा रहा था, उन गाड़ियों को जब्त कर आगे की जांच चल रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close