Crime: नकली पुलिस बन कर अवैध वसूली कर रहे थे कोयला कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी, ऐसे हुआ 'गुनाहों' का खुलासा

Chhattisgarh News: कोरबा में बायपास रोड पर कोयला कंपनी के कुछ अधिकारी और कर्मचारी नकली पुलिस बन ट्रक ड्राइवरों से लूट कर रहे थे. इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Korba Big Scam News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले में कोयला कंपनी SECL के चार अधिकारी और ठेके में लगी बोलेरो गाड़ी के ड्राइवर की करतूत सामने आई है. आधी रात को टीआई और पुलिस अधिकारी बनकर बायपास सड़क में ट्रकों से एंट्री वसूल रहे थे. इनकी वसूली का शिकार हुए एक ट्रक ड्राइवर (Truck Driver) ने थाने में अपने साथ हुई लूट की रिपोर्ट दर्ज कराया, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. पुलिस बन कर लूटने वाले कोई शातिर अपराधी नहीं, बल्कि कोयला कंपनी  एसईसीएल की ढेलवाडीह माइंस में कार्यरत असिस्टेंट मैनेजर, दो इंजीनियर, एक कंप्यूटर ऑपरेटर और किराये में लगी बोलेरो का ड्राइवर निकले. पुलिस ने मामले में पांचों आरोपियों को हिरासत में लेकर डकैती और लूट की धारा में गिरफ्तार कर लिया. 

पीड़ित ट्रक ड्राइवर ने की थी शिकायत

जिस घटना ने इस अवैध वसूली के रैकेट का पर्दाफाश किया, वह कटघोरा थाना में 14 सितंबर शुक्रवार को प्रातः 3 से 4 बजे के मध्य घटी थी. इससे पीड़ित एक ट्रक ड्राइवर ने इसकी सूचना पुलिस को दी और बताया कटघोरा थाना क्षेत्र के ढेलवाडीह बायपास मार्ग पर कुछ लोगों द्वारा अपने आपको टीआई और पुलिस बताकर उनके द्वारा भारी वाहन रोककर वसूली की जा रही है. प्रार्थी ट्रक ड्राइवर हार्दिक अंसारी ने कटघोरा थाना में लिखित शिकायत की. 

Advertisement

बिहार जा रहा था ट्रक

ट्रक चालक ने थाने में लिखित शिकायत देते हुए लिखा कि रायपुर से चावल लोड करके वह फरबेसगंज बिहार जा रहा था. रात लगभग 3:15 बजे ढेलवाडीह बायपास जब वह पहुंचे, तो उसी वक्त एक बोलेरो वाहन, सायरन बजाते हुए गाड़ी के पास आई और गाड़ी से पांच लोग उतरे. खुद को टीआई और पुलिस बताते हुए चालक को डराने-धमकाने लगे. गाड़ी का पेपर और बिल्टी मांगने लगे. गाड़ी के सभी पेपर दिखाने के बाद वो चालक को जबरदस्ती गाड़ी से खींचकर बाहर निकालने लगे. सभी पांच लोग गाड़ी के कागजात सही नहीं कहते हुए मुझसे पैसे की मांग करने लगे. अगर पैसा नहीं दोगे, तो जेल भेजने की बात करने लगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Kisan Andolan: सरकार के खिलाफ एक बार फिर किसानों ने खोला मोर्चा, पेश किए ये 15 मांग

Advertisement

ऐसे करते थे अवैध वसूली

दर्ज शिकायत में बताया गया कि सभी पांच आरोपी गाड़ी के कागजात सही नहीं कहते हुए पैसे की मांग करते थे. पैसा नहीं देने पर कहते थे कि जेल भेज देंगे. उनके द्वारा ट्रक ड्राइवर के पास रखे दो हजार रुपये नगद और उसके मोबाइल को भी छीन कर अपने पास रख लिए. हार्दिक अंसारी ने बताया कि वे लोग सड़क पर जा रहे सभी भारी वाहनों से वसूली कर रहे थे.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: ट्रैक से उतरे ट्रेन के पहिये, पटरी में लौटने पर लगेगा इतना समय

Topics mentioned in this article