NDTV Super Exclusive: नक्सलियों ने चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था हथियारों का इतना बड़ा ज़खीरा, जवानों ने ऐसे खोज निकाला 

Naxalites In Chhattisgarh: ओडिशा- आंध्रप्रदेश बॉर्डर के रिजर्व फॉरेस्ट के जंगल में नक्सलियों ने हथियारों का बड़ा ज़खीरा चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था. जिसे जवानों ने खोज निकाला है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

NDTV Exclusive Anti Naxal Operation:  छत्तीसगढ़ सहित पड़ोसी राज्य ओडिशा, आंध्र प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच नक्सली पड़ोसी राज्यों के बॉर्डर की शरण ले रहे हैं. आज ओडिशा के मलकानगिरी में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां सुरक्षा बलों की टीम ने नक्सलियों के छिपाए हथियार और सामानों को बरामद किया है. नक्सलियों ने बड़ा डंप बिजंगवाड़ा रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था. 

ऐसे खोजा जखीरा 

दरअसल ओडिशा के मलकानगिरी जिले की पुलिस और बीएसएफ के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे. बिजंगवाड़ा रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में जवानों ने जब सर्चिंग की तो उनके भी पैरों तले ज़मीन खिसक गई. यहां नक्सलियों के चट्टानों के नीचे हथियारों के बड़े ज़खीरे को छिपाकर रखा था. BSF जवानों ने चट्टानों के नीचे घुसकर भारी मात्रा में कुल 11 तरह के सामानों को बरामद किया है.

बताया जा रहा है की नक्सली अक्सर पनाह पाने के लिए इस जंगल की तरफ आते हैं. इस इलाके को सुरक्षित ठिकाना समझकर यहां सामानों को छिपाकर रखा हुआ था. जिसे पुलिस ने बरामद किया है.

ये भी पढ़ें  बृजमोहन के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, पूर्व मंत्री ने विष्णु कैबिनेट को बोला 'खटारा' और कह दी ये बड़ी बात ...

Advertisement

ये सामान हुए बरामद

जवानों ने SBL गन, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर , जिलेटिन स्टिक, सोलर प्लेट, बैटरी, भारी मात्रा में दवाएं सहित किए सारे सामानों को बरामद किया है. बता दें कि ओडिशा का मलकानगिरी छत्तीसगढ़ से सटा हुआ है. ओडिशा और छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का आना-जाना और और शरण लेना लगा रहता है. नक्सली अब राज्यों के बॉर्डर के इलाकों को अपना ठिकाना बना रहे हैं. ओडिशा की मलकानगिरी जिले की पुलिस और बीएसएफ के जवानों की सक्रियता से नक्सलियों का डंप किया हुआ सामान बरामद किया गया है. 

ये भी पढ़ें  मिलिए इस जांबाज पुलिस वाले से, जो घंटों पानी के अंदर रहकर कर लेते हैं योग, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

Advertisement
Topics mentioned in this article