विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Super Exclusive: नक्सलियों ने चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था हथियारों का इतना बड़ा ज़खीरा, जवानों ने ऐसे खोज निकाला 

Naxalites In Chhattisgarh: ओडिशा- आंध्रप्रदेश बॉर्डर के रिजर्व फॉरेस्ट के जंगल में नक्सलियों ने हथियारों का बड़ा ज़खीरा चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था. जिसे जवानों ने खोज निकाला है. 

Read Time: 2 mins
NDTV Super Exclusive: नक्सलियों ने चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था हथियारों का इतना बड़ा ज़खीरा, जवानों ने ऐसे खोज निकाला 

NDTV Exclusive Anti Naxal Operation:  छत्तीसगढ़ सहित पड़ोसी राज्य ओडिशा, आंध्र प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच नक्सली पड़ोसी राज्यों के बॉर्डर की शरण ले रहे हैं. आज ओडिशा के मलकानगिरी में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां सुरक्षा बलों की टीम ने नक्सलियों के छिपाए हथियार और सामानों को बरामद किया है. नक्सलियों ने बड़ा डंप बिजंगवाड़ा रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था. 

ऐसे खोजा जखीरा 

दरअसल ओडिशा के मलकानगिरी जिले की पुलिस और बीएसएफ के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे. बिजंगवाड़ा रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में जवानों ने जब सर्चिंग की तो उनके भी पैरों तले ज़मीन खिसक गई. यहां नक्सलियों के चट्टानों के नीचे हथियारों के बड़े ज़खीरे को छिपाकर रखा था. BSF जवानों ने चट्टानों के नीचे घुसकर भारी मात्रा में कुल 11 तरह के सामानों को बरामद किया है.

Latest and Breaking News on NDTV

बताया जा रहा है की नक्सली अक्सर पनाह पाने के लिए इस जंगल की तरफ आते हैं. इस इलाके को सुरक्षित ठिकाना समझकर यहां सामानों को छिपाकर रखा हुआ था. जिसे पुलिस ने बरामद किया है.

ये भी पढ़ें  बृजमोहन के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, पूर्व मंत्री ने विष्णु कैबिनेट को बोला 'खटारा' और कह दी ये बड़ी बात ...

ये सामान हुए बरामद

जवानों ने SBL गन, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर , जिलेटिन स्टिक, सोलर प्लेट, बैटरी, भारी मात्रा में दवाएं सहित किए सारे सामानों को बरामद किया है. बता दें कि ओडिशा का मलकानगिरी छत्तीसगढ़ से सटा हुआ है. ओडिशा और छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का आना-जाना और और शरण लेना लगा रहता है. नक्सली अब राज्यों के बॉर्डर के इलाकों को अपना ठिकाना बना रहे हैं. ओडिशा की मलकानगिरी जिले की पुलिस और बीएसएफ के जवानों की सक्रियता से नक्सलियों का डंप किया हुआ सामान बरामद किया गया है. 

ये भी पढ़ें  मिलिए इस जांबाज पुलिस वाले से, जो घंटों पानी के अंदर रहकर कर लेते हैं योग, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
NDTV Super Exclusive: नक्सलियों ने चट्टानों के नीचे छिपाकर रखा था हथियारों का इतना बड़ा ज़खीरा, जवानों ने ऐसे खोज निकाला 
Newborn First Cry in Ambulance Pregnant Woman Delivers Baby Girl in Route
Next Article
एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म
Close
;