NIA Raid: नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ में NIA की छापेमारी, पुलिस टीम भी मौजूद

NIA Raid: नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ में शनिवार को NIA की टीम ने छापा मारा है. हालांकि इससे पहले 29 जून को भी NIA की टीम में कांकेर जिले के मुंजालगोंदी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जीवलामारी में दबिश दी थी. इस दौरान दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

NIA Raid in Naxalite area Abujhmad: NIA की टीम ने अबूझमाड़ के घोर नक्सल प्रभावित इलाके में छापा मारा है.   NIA की टीम ने स्थानीय युवक के निवास पर छापा मारा है. NIA की टीम के साथ जिले की पुलिस टीम भी मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक, इसके साथ ही 3 अन्य स्थानों पर भी NIA की टीम की जांच चल रही है. फिलहाल यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर टीम के छापा मारने के पीछे की वजह क्या है? 

स्थानीय पत्रकार के घर पर NIA की छापेमारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के विभिन्न इलाकों में NIA की टीम सक्रिय नजर आ रही है. बीते कुछ समय से NIA की टीम लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है. नक्सल मामलों से जुड़े तारों को टीम कुरेद कुरेद कर बाहर लाने में जुटी है. इसी कड़ी में शनिवार की सुबह NIA की टीम ने कांकेर जिले के आमाबेड़ा इलाके में छापा मारा है. यहां रहने वाला युवक जो कि स्थानीय पत्रकार भी है, उसके घर पर छापामारी की कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही अन्य 3 स्थानों पर भी छापेमारी की बाते सामने आ रही है. हालांकि पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं.

Advertisement

पहले भी छापेमारी के दौरान दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

इससे पहले 29 जून को भी NIA की टीम में कांकेर जिले के मुंजालगोंदी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जीवलामारी में दबिश दी थी. इस दौरान टीम ने मोबाइल, प्रिंटर, 39 हजार नगदी समेत अन्य सामान बरामद किए थे. वहीं दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. 

Advertisement

NIA का खुलासा- जवानों पर हमले की साजिश में थे नक्सली

वहींं 4 अगस्त, 2024 को NIA ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए खुलासा किया था कि कांकेर जिले से जो नक्सली पकड़े गए है यह दोनों ही नक्सली नेताओं की सुरक्षा और सप्लाई टीम का हिस्सा थे. जो कि सुरक्षा बल के जवानों पर हमले की साजिश में थे. जिनके खिलाफ टीम ने जगदलपुर की विशेष न्यायालय के समक्ष आरोप पत्र दायर किया है.

Advertisement

ये भी पढ़े: भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ

Topics mentioned in this article