विज्ञापन
Story ProgressBack

Narayanpur Naxal Attack: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नक्सलियों का उत्पात, नारायणपुर में 4 ट्रक किए आग के हवाले

Naxalite Attack: लोकसभा चुनाव से पहले लोगों में खौफ पैदा करने के लिए नक्सलियों ने नारायणपुर में लौह अयस्क से भरे ट्रकों में आग लगी दी है.

Read Time: 2 min
Narayanpur Naxal Attack: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नक्सलियों का उत्पात, नारायणपुर में 4 ट्रक किए आग के हवाले

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) में शनिवार, 30 मार्च की देर रात नक्सलियों (Naxal Attack) ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने ओरछा मार्ग (Orchha Marg) पर छोटे डोंगर के बीच बस्ती में आत्मानंद स्कूल के पास लौह अयस्क से भरे 4 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया. ये सभी ट्रक आमदई लौह अयस्क खदान (Amdai Iron Ore Mine) से लौह अयस्क लोड कर रायपुर (Raipur) के लिए निकल रहे थे. इसी दौरान नक्सलियों ने इन ट्रकों को रुकवाया और वाहन चालकों को ट्रक से नीचे उतरने को कहा. इसके बाद नक्सलियों ने सभी 4 ट्रकों के डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दी.

4 ट्रकों में लगाई आग

4 ट्रकों में आग लगाने के बाद नक्सली चालक और परिचालक को अपने साथ जंगल की ओर ले गए. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें नक्सलियों ने छोड़ दिया और किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. बता दें कि नक्सलियों के द्वारा इस तरह की वारदात को अंजाम देने के बाद अन्य ट्रक मालिकों और आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

घटना के बाद दहशत में लोग

नक्सलियों द्वारा आगजनी के घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर छोटे डोंगर थाने की पुलिस पहुंच गई, लेकिन तब तक नक्सली वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो चुके थे. वहीं पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने 4 ट्रकों में आगजनी की है जो सभी ट्रक जलकर खाक हो गए हैं. ये सभी ट्रक राजधानी रायपुर के हैं. 

चुनाव से पहले नक्सलियों ने इलाके में मचाया उत्पात

दरअसल, छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होना है. इसके लिए एक तरफ जहां खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की जा रही है. तो दूसरी तरफ नक्सली भी लोगों में डर और खौफ पैदा करने के लिए संभाग के अलग-अलग जगहों पर वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली में AAP की महारैली, एक मंच पर जुटेंगे राहुल-सोनिया समेत I.N.D.I.A के नेता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close