विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में AAP की महारैली, एक मंच पर जुटेंगे राहुल-सोनिया समेत I.N.D.I.A के नेता

AAP Mega Rally in Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था.

Read Time: 2 min
दिल्ली में AAP की महारैली, एक मंच पर जुटेंगे राहुल-सोनिया समेत I.N.D.I.A के नेता

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार, 31 मार्च को I.N.D.I.A ब्लॉक की महारैली है. सुबह 11 बजे विपक्षी गुट की 27 पार्टियां रैली में शामिल होंगी. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, तेजस्वी यादव समेत कई नेता रैली में शामिल होंगे.

इधर, इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A) की महारैली को देखते हुए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की है. रामलीला मैदान के हर द्वार पर जांच की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली आयोजित करने की अनुमति दी है, जिसमें मध्य दिल्ली में कोई मार्च निकालना या ट्रैक्टर ट्रॉली और हथियार नहीं लाना शामिल है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि आज सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक कई सड़कों पर प्रतिबंध और डायवर्जन रहेगा. लोगों को सलाह दी गई है कि वे इन मार्गों से बचें और जहां तक ​​संभव हो सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो का उपयोग करें.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे. सोनिया भी रैली में शामिल हो सकती हैं.

बता दें कि राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली 'लोकतंत्र बचाओ' रैली पिछले हफ्ते दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के बाद आयोजित की गई है, लेकिन इसे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले इंडिया गठबंधन की एकता और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़े: CSK vs DC: चेन्नई के खिलाफ जीत का खाता खोलने आज मैदान में उतरेगी दिल्ली, जानिए विशाखापट्टनम की पिच रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close