विज्ञापन

CG: थुलथुली मुठभेड़ में 31 नहीं बल्कि मारे गए थे इतने नक्सली, नक्सलियों ने खुद स्वीकारी ये बात 

Narayanpur Naxali Encounter: छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ इलाके में हुई अलग-अलग दो मुठभेड़ों में कुल 38 नक्सली मारे गए हैं. इसमें थुलथुली में 31 की बजाए 35 नक्सली ढेर हुए थे. ये बात खुद नक्सलियों ने स्वीकारी है. 

CG: थुलथुली मुठभेड़ में 31 नहीं बल्कि मारे गए थे इतने नक्सली, नक्सलियों ने खुद स्वीकारी ये बात 

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने का आंकड़ा बढ़ गया है. यहां 31 नहीं बल्कि 35  नक्सलियों को सुरक्षा बल के जवानों ने ढेर किया था. इस बात को खुद नक्सलियों ने स्वीकारा है. नक्सलियों ने 21 और 22 अक्टूबर को विरोध दिवस मनाने का ऐलान किया है. 

31 नक्सलियों के ही मिले थे शव 

दरअसल इस महीने के शुरुआत में बस्तर के अबूझमाड़ के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.इस मुठभेड़ में जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को ढेर किया था. मुठभेड़ के बाद जवानों ने 31 नक्सलियों के शव बरामद किए थे. ऐसे में पुलिस अफ़सरों ने 31 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की थी. हालांकि अफसरों ने इस मुठभेड़ में और भी नक्सली मारे जाने का दावा किया था. मुठभेड़ के करीब 20 दिनों के बाद नक्सलियों ने एक पर्चा फेंककर थुलथुली में 35 नक्सलियों के मारे जाने की स्वीकारोक्ति की है. 

Latest and Breaking News on NDTV

नक्सलियों की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने बारसूर के मंगनार-सातधार मार्ग पर एक पर्चा फेंककर इस बात को स्वीकारा है कि थुलथुली और पारादि में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 38 नक्सलियों को मार गिराया है. काकूर और पारादि में तीन व थुलथुली में 35 नक्सली यानी कुल 38 नक्सली ढेर हुए हैं. 

ये भी पढ़ें PM Modi In NDTV World Summit: दुनिया में मची उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना है- PM मोदी

ये नक्सली मारे गए थे

पारादि में नक्सलियों के डीकेएसजेडसी रूपेश, डीवीसी सदस्य जगदीश, पीपीसी सदस्य सरिता और थुलथुली में नीति, सुरेश, नंदू।  मीणा, महेश सहित कुल 35 नक्सली मारे गए हैं. दरअसल थुलथुली में हुआ एनकाउंटर नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा प्रहार है. इसमें नक्सलियों को सबसे ज़्यादा नुकसान उठाना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें CG: बृजमोहन के बाद सुनील पर भाजपा का भरोसा,आइए जानते हैं इनके बारे में 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG: बृजमोहन के बाद सुनील पर भाजपा का भरोसा,आइए जानते हैं इनके बारे में 
CG: थुलथुली मुठभेड़ में 31 नहीं बल्कि मारे गए थे इतने नक्सली, नक्सलियों ने खुद स्वीकारी ये बात 
Due to lovebirds past 30 years closed this ancient Shiv temple, no worship done
Next Article
Prachin Shiv Temple: प्रेमी युगल के कारनामों से पिछले 30 सालों से बंद है ये प्राचीन शिव मंदिर, नहीं होती कोई पूजा
Close