Illegal Plotting पर चला नगर निगम का बुलडोजर, कब्जाधारियों के अवैध निर्माण पर ऐसे लिया एक्शन

Bilaspur Nagar Nigam: अवैध प्लाटिंग और कॉलोनी निर्माण के खिलाफ प्रशासन सख्त रुख अपना रही है. ताजा मामला बिलासपुर से सामने आया, जहां अवैध कब्जा करने वाले कॉलोनियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रशासन ने अवैध निर्माण के खिलाफ लिया क्विक एक्शन

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर में नगर निगम प्रशासन (Municipal Administration) ने अवैध प्लॉटिंग और कॉलोनी निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. शहर के बहतराई, मोपका और बिजौर इलाके में किए जा रहे अवैध कॉलोनी निर्माण पर बुलडोजर (Bulldozer Justice) चलाया गया. निगम प्रशासन ने कार्रवाई उन जगहों पर की, जहां बिना अनुमति के निजी भूमि मालिकों द्वारा भूमि को छोटे टुकड़ों में बांटकर बेचा जा रहा था. ये छत्तीसगढ़ नगर पालिका निगम अधिनियम 1956 और 2013 के कॉलोनाइजर रजिस्ट्रेशन नियमों का उल्लंघन था. निगम प्रशासन के इस कार्रवाई ने शहर के अवैध निर्माणकारियों में हड़कंप मचा दिया.

अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

इन निर्माणों को किया गया ध्वस्त

इस कार्रवाई में शहर से लगे ग्राम बहतराई में अवैध प्लाटिंग और सड़क निर्माण को नगर निगम ने ध्वस्त किया. यहां 0.2646 हेक्टेयर की भूमि को पांच टुकड़ों में खंड-खंड कर बेचा जा रहा था. इसी प्रकार, ग्राम मोपका और अन्य क्षेत्रों में अवैध सड़क निर्माण को भी हटाया गया. संबंधित भूमि की रजिस्ट्री पर रोक लगाने के लिए उप-पंजीयक को पत्र भेजा गया और भविष्य में संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की योजना है.

Advertisement

पुलिस बल और प्रशासन रहा मौजूद

अवैध प्लॉट हटाने की इस कार्रवाई में प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौजूद थे. नगर निगम अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है, जो शहर के नियोजित विकास और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP के लोक शिक्षण आयुक्त और DEO को जमानती वारंट, इस मामले में हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती 

Advertisement

इन जगहों पर किया गया था अवैध निर्माण

मोपका में जायसवाल परिवार के नाम पर खसरा नंबर 33/2, 33/3, 33/4 पर अवैध कच्ची सड़क का निर्माण, बहतराई खसरा नंबर 501/1 और 53/1 पर अवैध सड़क निर्माण, खसरा नंबर 35/7 और 36/2 के मालिक राघवेंद्र कौशिक के द्वारा बनाई गई अवैध सड़कों पर अतिक्रमण हटाया गया.

ये भी पढ़ें :- मूकबधिर युवक को नाबालिग ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, इलाज के दौरान हुई मौत

Topics mentioned in this article