विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

MP-CG Top Event : भोपाल में गरबा खेलेंगे 'कृष्ण', रायपुर में आज छत्तीसगढ़ साहित्य पर होगी चर्चा

टीवी सीरियल राधा कृष्णा (TV Show Radha Krishna) के कन्हैया एक्टर सुमेध मुदगलकर (Actor Sumedh Mudgalkar) आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गरबा करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ साहित्य पर होगी चर्चा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के टॉप इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 4 min
MP-CG Top Event : भोपाल में गरबा खेलेंगे 'कृष्ण', रायपुर में आज छत्तीसगढ़ साहित्य पर होगी चर्चा

MP-CG Top Event News : टीवी सीरियल राधा कृष्णा (TV Show Radha Krishna) के कन्हैया एक्टर सुमेध मुदगलकर (Actor Sumedh Mudgalkar) आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गरबा करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ साहित्य पर होगी चर्चा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के टॉप इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1.भोपाल : सीरियल राधा-कृष्णा के कन्हैया खेलेंगे डांडिया

लालघाटी स्थित सुंदरवन गार्डन में भव्य सांस्कृतिक गरबा उत्सव का आगाज बुधवार से होगा, जो 21 अक्टूबर तक चलेगा. उत्सव में 50 हजार वॉट के साउंड सिस्टम पर प्रतिभागी सहित हजारों लोग गरबा करते हुए नजर आएंगे. इस वर्ष पहले दिन गरबे में टीवी सीरियल राधा कृष्ण के एक्टर सुमेध मुदगलकर भी हिस्सा ले रहे हैं.

2.रायपुर: छत्तीसगढ़ी साहित्य पर होगी चर्चा

अभिकल्प फाउंडेशन व प्रभा खेतान फाउंडेशन की ओर से आखर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जीई रोड स्थित एक होटल में शाम 4 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी साहित्यकार अरुण कुमार निगम शामिल होंगे. साहित्य विमर्श के लिए प्रोफेसर डॉ. विभाषा मिश्र मेजबानी करेंगी. इसमें छत्तीसगढ़ी को समृद्ध करने वाले आंदोलन, छंद के छ-ऑनलाइन गुरुकुल, हिंदी कविता- गद्य चैत की चंदनिया, हिंदी छंद संग्रह शब्द गठरिया बांध के साथ ही छत्तीसगढ़ी कविता गीत, गजल, आलेख, व्यंग्य, बाल साहित्य पर चर्चा की जाएगी.

3.रायसेन: खाटू श्याम की भजन संध्या आज
श्री श्याम भक्त मण्डल की ओर से बुधवार को उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में जागरण होगा। इसके लिए बाबा का दरबार विदिशा से आए कलाकारों द्वारा विशेष रूप से सजाया जाएगा। श्याम बाबा मंदिरनुमा दरबार में विराजेंगे। मंदिर को मोरपंख के साथ ही विशेष फूलों से सजाया जायेगा। कीर्तन बुधवार की शाम सात बजे से शुरू होगे.


4. कांकेर: अन्य पिछड़ा वर्ग समाज मनाएगा स्थापना दिवस

पिछड़ा वर्ग समाज आज स्थापना दिवस मनाएगा. जिले के सभी ग्रामीण अध्यक्ष अपने-अपने ग्राम में दोपहर 12 बजे छग महतारी की आरती करेंगे. इसके अलावा ओबीसी समाज के प्रत्येक घर के सामने दीपक जलाकर रंगोली से 27 प्रतिशत आरक्षण व बस्तर संभाग के 5वीं अनूसूची में शामिल करने की मांग करेंगे.


5. खरगोन: मां काली के दरबार में महाआरती

वरला तहसील क्षेत्र के बलवाड़ी, वरला सहित ग्रामीण क्षेत्र में नवरात्रि महापर्व मनाया जा रहा है. बलवाड़ी के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में भारतीय संगठन के तत्वाधान में अखंड राम धुन का आयोजन किया जा रहा है. यहां भव्य पंडाल में मां काली के दरबार में सुबह शाम महाआरती की जा रही है. उज्जैन से आए पंडितों द्वारा विधि विधान के साथ मां काली के दरबार में पूजा अर्चना की जा रही है.


6.खंडवा: आज से प्रारंभ होगा निमाड़ का सबसे बड़ा बालाजी गरबा महोत्सव

निमाड़ का सबसे बड़ा बालाजी गरबा महोत्सव बुधवार से प्रारंभ होगा. इंदौर रोड स्थित बालाजी धाम कॉलोनी में शाम 7 बजे से कार्यक्रम प्रारंभ होगा. यह गरबा महोत्सव 18 से 22 अक्टूबर तक चलेगा.

7.कोरबा: रिक्रिएशन क्लब में शतरंज प्रतियोगिता

एसईसीएल कोरबा एरिया के सेंट्रल वर्कशॉप सेंट्रल स्टोर्स कोरबा के सीनियर रिक्रिएशन क्लब में अंतरक्षेत्रीय शतरंज स्पर्धा 18 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी. तीन दिवसीय स्पर्धा का शुभारंभ सेंट्रल वर्कशॉप कोरबा के महाप्रबंधक धीरेंद्र कुमार करेंगे. 20 अक्टूबर को इस इवेंट का समापन किया जाएगा.

8.सागर: लक्ष्मीपुरा में संगीतमय भजन संध्या

नवरात्र के चौथे दिन मां का कुष्मांडा स्वरूप में एवं 5वें दिन माता रानी के स्कन्द स्वरूप का श्रृंगार कर पूजन होगा.श्री नव दुर्गा मित्र मंडल काली कमेटी लक्ष्मीपुरा द्वारा बुधवार को आंगना पधारो महारानी के गायक मनीष अग्रवाल जबलपुर वाले की शाम 7 बजे भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Navratri 2023 : शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन होती है कूष्मांडा देवी की साधना, जानिए पूजा विधि
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close