विज्ञापन
Story ProgressBack
7 months ago

मध्य प्रदेश के गुना में बीती रात भीषण हादसा हो गया. इस घटना पर दुख जताते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister Dr Mohan Yadav) ने कहा है कि "गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है. मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Chief Minister Vishnu Deo Sai) आज जशपुर के दौरे पर रहेंगे. जशपुर के रणजीता स्टेडियम में आयोजित ‘‘जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह'‘ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शामिल होंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री जशपुर जिले में 110 करोड़ 99 लाख रुपए से अधिक लागत के कुल 182 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे. इसमें 32 करोड़ 64 लाख रूपए की लागत के 53 कार्यों का लोकार्पण और 78 करोड़ 34 लाख रूपए की लागत के 129 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जशपुर विधानसभा में 56 करोड़ 98 लाख रूपए की लागत के 45 कार्याें, कुनकुरी विधानसभा के 40 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत के कुल 102 कार्याें और पत्थलगांव विधानसभा के 13 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत के कुल 35 कार्याें का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे. मुख्यमंत्री का कुनकुरी में रोड-शो होगा.

यह भी पढ़ें : MP-CG Top-10 Event : उज्जैन में राज्य स्तरीय कालिदास समारोह आज, जशपुर से करोड़ों की सौगात देंगे CM विष्णु देव साय

Dec 28, 2023 22:04 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भोपाल में गुरुवार को पांच कोरोना केस मिले
राजधानी भोपाल में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. भोपाल में गुरुवार को पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल है. जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से चार को होम आइसोलेशन में रखा गया है. जबकि एक मरीज को अस्पताल में भर्ती किया गया है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक भोपाल में कुल आठ एक्टिव मरीज हैं. इनमें से छह होम आइसोलेशन में हैं.
Dec 28, 2023 21:47 (IST)
Link Copied
मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, प्रशासन जांच में जुटा
Unidentified Paragliders Seen in Maihar: मध्य प्रदेश के मैहर में तीन अलग-अलग जगह पैराग्लाइडिंग (Paragliding) करते हुए अज्ञात व्यक्ति देखे गए हैं. जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया. वहीं मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन (Maihar Administration) जांच में जुट गया. लेकिन, पैराग्लाइडिंग करने वाले लोगों के बारे में फिलहाल अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक यह मामला जिले के जूरा, बरहिया नादन और सोनवारी गांव का है. जहां 300 मीटर की ऊंचाई पर तीन अलग-अलग लोग पैराग्लाइडिंग करते देखे गए हैं.

वहीं इस मामले में मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल (Maihar SP) ने कहा कि पैराग्लाइडरों के संबंध में सूचना मिली थी. जब तक टीम मौके पर पहुंची वे वहां से रवाना हो चुके थे. आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ कह नहीं सकते. हम कोशिश कर रहे हैं कि इस प्रकरण में जानकारी जुटा कर स्थिति स्पष्ट कर सकें.
Dec 28, 2023 20:49 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश में अब तक देखे गए सात अज्ञात पैराग्लाइडर्स
ताजा जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कटनी में शाम को 4 पैराग्लाइडर्स आसमान में देखे गए हैं, जबकि मैहर में तीन पैराग्लाइडर देखे गए हैं. अभी तक इस मामले में दोनों जिलों के प्रशासन के पास कोई जानकारी नहीं है.
Dec 28, 2023 20:30 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सागर में एक दर्जन स्कूली बच्चों ने खाया रतनजोध का बीज, हालत खराब
मध्य प्रदेश के सागर में करीब एक दर्जन स्कूली बच्चों ने रतनजोध का बीज खाया. जिसके बाद बच्चों की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह मामला सागर के नरयावली थाना क्षेत्र के लुहारी गांव का है, जहां स्कूली बच्चों ने स्कूल से लौटते समय रतनजोध का बीज का लिया.
Dec 28, 2023 19:52 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मैहर के बाद अब कटनी जिले में देखा गया पैराग्लाइडर
मैहर के बाद अब कटनी जिले में पैराग्लाइडर देखा गया है. दोनों जिले का प्रशासन अभी तक पैराग्लाइडर के बारे में पता नहीं लगा पाया है. बता दें कि इससे पहले मैहर में तीन अलग-अलग व्यक्ति पैराग्लाइडिंग करते देखे गए थे. जिसके बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला. वहीं मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन जांच में जुट गया. पैराग्लाइडिंग करने वाले लोगों के बारे में फिलहाल अभी कोई जानकारी नहीं लग पाई है. जानकारी के मुताबिक यह मामला जिले के जूरा, बारहिया और एक अन्य गांव का है. जहां 300 मीटर की ऊंचाई पर तीन अलग-अलग लोग पैराग्लाइडिंग करते देखे गए हैं.
Dec 28, 2023 19:45 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मंत्री बनने के बाद पहली बार नरसिंहपुर पहुंचे प्रहलाद पटेल
मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद नरसिंहपुर विधायक प्रहलाद पटेल पहली बार अपने गृह नगर गोटेगांव पहुंचे. जहां पटेल मणिनागेन्द्र फाउंडेशन के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुए. उनके साथ केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें पुरस्कृत करते हुए खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मणिनागेन्द्र फाउंडेशन की स्थापना युवाओं के तीन मुख्य आधारों को लेकर की गई है. जिसमें युवाओं के स्वास्थ्य परीक्षण, उनकी शिक्षा और साथ ही खेल से जोड़कर उन्हें एडिक्शन फ्री रखने का उद्देश्य है. 
Dec 28, 2023 19:05 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मैहर में तीन अझात लोग पैराग्लाइडिंग करते दिखे
मध्य प्रदेश के मैहर में तीन अलग-अलग व्यक्ति पैराग्लाइडिंग करते देखे गए. जिसके बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला. मामले की मिलते ही प्रशासन जांच में जुट गया है. पैराग्लाइडिंग करने वाले लोगों के बारे में फिलहाल अभी कोई जानकारी नहीं लग पाई है. जानकारी के मुताबिक यह मामला जिले के जूरा, बारहिया और एक अन्य गांव का है. जहां 300 मीटर की ऊंचाई पर तीन अलग-अलग लोग पैराग्लाइडिंग करते देखे गए हैं.
Dec 28, 2023 18:49 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: झाबुआ में टला बड़ा हादसा
मध्य प्रदेश के झाबुआ में केपीएल फैक्ट्री का केमिकल से भरा टैंकर अनियन्त्रित होकर पलट गया. यह हादसा मेघनगर इंडस्ट्रियल एरिया में हुआ. गनीमत रही कि हादसे के बाद टैंकर से केमिकल का रिसाव नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर गई है.
Dec 28, 2023 18:11 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मोदी की गारंटी के तहत मिला पक्का मकान
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को जशपुर पहुंचे. जहां वे जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी के तहत शपथ के बाद ही राज्य के 18 लाख लोगों को पक्का मकान दिया गया है. 
Dec 28, 2023 17:43 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गुना बस हादसे पर जिम्मेदारों पर गिरी गाज
गुना बस हादसे में सरकार ने जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई की है. सरकार ने कार्रवाई करते हुए ट्रांसपोर्ट सचिव, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन आयुक्त को हटा दिया है. इससे पहले गुना कलेक्टर और एसपी को भी हटाया गया है. जिसके बाद प्रथम कौशिक को गुना का नया कलेक्टर बनाया गया है.
Dec 28, 2023 17:23 (IST)
Link Copied
मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में साल के अंत में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है. इस दौरान देश-विदेश से कई वीआईपी बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का आशीर्वाद लेने के लिए आ रहे हैं. गुरुवार सुबह मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल (Cabinet Minister Prahlad Patel) भी अपनी पत्नी के साथ महाकाल के दरबार में पहुंचे. इस दौरान पटेल ने महाकाल के दर्शन किए और भस्म आरती (Bhasma Aarti) में भी शामिल हुए. गुरुवार दोपहर में प्रदेश के तीन अन्य मंत्री भी बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे. 
Dec 28, 2023 16:51 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के तहत दो और नक्सलियों ने किया सरेंडर
दंतेवाड़ा में दो नक्सलियों पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया है. जिसमें एक लाख के इनामी नक्सली भी शामिल है. इन नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय के सामने सरेंडर किया है. सरेंडर किए गए नक्सलियों की पहचान मिलिशिया कमांडर शंकर और गंगालूर एरिया कमेटी में सक्रिय नक्सली दशरू के रूप में हुई है. बता दें कि लोन वर्राटू अभियान में अब तक 167 इनामी समेत कुल 654 नक्सलियों ने सरेंडर किया है.
Dec 28, 2023 16:38 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में सात साल के बच्चे को ट्रक ने कुचला
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक सात साल के बच्चे को ट्रक ने कुचल दिया है. हादसे में बच्चे की मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया. यह घटना सूरजपुर के भैयाथान-प्रतापपुर मार्ग की बताई जा रही है. इस हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया. जिन्हें समझाइश देने में पुलिस लगी हुई है.
Dec 28, 2023 16:07 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: अनूपपुर में कार और बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल
मध्य प्रदेश के सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अनूपपुर में गुरुवार को कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसे कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है. यह घटना कोतमा-बिजुरी हाईवे में ग्राम बेलिया की बताई जा रही है.
Dec 28, 2023 15:31 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर में सीएम साय ने सौरभ सागर द्वार का किया लोकार्पण
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जशपुर पहुंच गए हैं. जशपुर पहुंचते ही सीएम साय का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद सीएम साय ने सौरभ सागर द्वार का लोकार्पण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री शहर में रोज शो करते हुए रंजीता स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वे आम सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वे स्व. दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और जशपुरिया माटी अटल सुशासन दिवस समारोह में भी शामिल होंगे.
Dec 28, 2023 15:26 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर पहुंचे सीएम साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जशपुर पहुंच गए हैं. जशपुर पहुंचते ही सीएम साय का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. सीएम साय यहां सौरभ सागर द्वार का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही वह स्व. दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और जशपुरिया माटी अटल सुशासन दिवस समारोह में भी शामिल होंगे.
Dec 28, 2023 15:17 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गुना बस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक
गुना बस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए लिखा, "मध्य प्रदेश के गुना में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं."


Dec 28, 2023 15:05 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राज्यपाल ने आरूषि के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन किया
मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज दिव्यांग बच्चों की पुनर्वास संस्था आरूषि के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन किया. राजभवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों से राज्यपाल ने आत्मीय संवाद भी किया. राज्यपाल पटेल ने कहा कि दिव्यांग बच्चों में यदि कोई शारीरिक कमी है, तो उन्हें ईश्वर ने दिव्य शक्ति भी जरूर दी है. आवश्यकता है उसे पहचान कर, अपनी ताकत बनायें और जीवन में आगे बढ़ें. उन्होंने इसके लिये जन जागृति की जरूरत बताई. इस दिशा में कैलेंडर को सार्थक पहल बताया.
Dec 28, 2023 15:02 (IST)
Link Copied
Dec 28, 2023 14:55 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गुना बस हादसे पर राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने भी जताया दुख
मध्य प्रदेश के गुना में हुए बस हादसे को लेकर राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने भी जताया दुख है. राष्ट्रपति ने लिखा है कि मध्य प्रदेश के गुना में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.  गृह मंत्री ने लिखा है कि मध्य प्रदेश के गुना में बस में आग लगने की घटना हृदयविदारक है. ईश्वर इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

उपराष्ट्रपति ने जल्द ठीक होने की कामना की है. 

Dec 28, 2023 14:19 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जशपुर को अपने मुखिया का इंतजार, हर जगह लगा स्वागत द्वार
मुख्यमंत्री बनने के बाद विष्णुदेव साय के प्रथम जशपुर आगमन को लेकर पूरा जशपुर शहर उत्साहित है. जशपुर पलकें बिछाए कर रहा अपने मुखिया का इंतजार. शहर के चौक चौराहों में स्वागत द्वार लगा अभिनंदन को आतुर हैं शहरवासी. 
Dec 28, 2023 13:56 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गुना हादसे बाद CM मोहन यादव ने RTO को सस्पेंड किया
गुना में सड़क हादसे में घायल लोगों से मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "घटना हमारी जानकारी में है. कल रात 8:30 बजे आमने सामने की टक्कर हुई. दोनों ड्राइवरों की मृत्यु हो गई है. लगभग 13 लोगों के मृत्यु की खबर है. मैं कोशिश कर रहा हूं कि जो भी दोषी है उस पर कार्रवाई हो. RTO को सस्पेंड करने का निर्णय मैंने लिया है. फायर ब्रिगेड भी समय पर पहुंची थी लेकिन अगर वे और जल्दी पहुंचती तो अच्छा रहता."
Dec 28, 2023 13:52 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की बोर्ड एग्जाम की तिथि
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड एग्जाम की तिथि जारी कर दी है.  1 से 23 मार्च तक होगी 12वीं बोर्ड की परीक्षा. 2 से 21 मार्च तक होगी दसवीं बोर्ड की परीक्षा. परीक्षा का समय सुबह 9:00 से दोपहर 12:15 बजे तक. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा परीक्षा की समय सारणी जारी की गई है.

Dec 28, 2023 13:51 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कैलाश विजयवर्गीय ने नड्‌डा को सौंपा इस्तीफा
कैलाश विजयवर्गीय ने अपना इस्तीफा सौंपा. इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा "आज मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रसाद नड्डा जी से मिला. हमारी पार्टी के सिद्धांत 'एक व्यक्ति एक पद' के अनुसार मैंने महासचिव पद से उन्हें इस्तीफ़ा सौपा. मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने 9 वर्ष तक पहले श्री अमित शाह जी फिर जेपी नड्डा जी के मार्गदर्शन में देश के विभिन्न स्थानों पर संगठन को गढ़ने में प्राणप्रण से कार्य किया. अब मुझे पार्टी ने मध्यप्रदेश में एक नई भूमिका के लिए भेजा है. मैं प्रधानमंत्री जी का संकल्प वर्ष 2047 में भारत, विश्व का शक्तिशाली देश बने. इस दिशा में मध्यप्रदेश को शक्तिशाली बनाने के लिए हम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में कार्य करेगें. मेरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विकास की एक नई इबारत लिखेगा." 
Dec 28, 2023 13:24 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गुना हादसे पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा सरकार हर संभव मदद कर रही है
गुना सड़क हादसे पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज मैंने गुना प्रशासन से चर्चा कर घटना की जानकारी ली है. अभी पहचान करना भी कठिन हो गया है. मृतकों के केवल कंकाल मात्र बचे हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि मृतकों की दिवंगत आत्मा को भगवान शांति दे. मुख्यमंत्री जी और सरकार हर संभव मदद कर रही है." 
Dec 28, 2023 13:20 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुना में घायलों से मुलाकात की
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शासकीय जिला चिकित्सालय, गुना पहुंचकर बस हादसे में घायल लोगों से उनकी कुशलक्षेम पूछी एवं चिकित्सकों से घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर समुचित उपचार के निर्देश दिए.
Dec 28, 2023 12:59 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री मोहन यादव गुना के अस्पताल पहुंचे
गुना में सड़क हादसे में घायल लोगों से मिलने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव अस्पताल पहुंचे. कल रात डंपर से टक्कर के कारण हुए हादसे में 12 लोगों की मृत्यु हो गई और 14 घायल हो गए थे.

Dec 28, 2023 12:40 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुना बस हादसे पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुना बस हादसे पर दुख जताया है. PMO ने लिखा मध्य प्रदेश के गुना में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

Dec 28, 2023 12:00 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सुंदर लाल पटवा की पुण्यतिथि पर शिवराज सिंह चौहान की पुष्पांजलि
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुंदर लाल पटवा की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने लिखा जनसेवा तथा लोककल्याण को समर्पित श्रद्धेय श्री सुंदर लाल पटवा जी का संपूर्ण जीवन वंदनीय है. सादगी, समर्पण तथा सरलता से परिपूर्ण श्रद्धेय पटवा जी के विराट व्यक्तित्व की छाँव में कई पीढियां तैयार हुई हैं. आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदर लाल पटवा जी की पुण्यतिथि के अवसर पर  निवास पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की. 
Dec 28, 2023 11:58 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : उमा भारती के ट्वीट को लेकर मंत्री चेतन कश्यप का बयान
उमा भारती के ट्वीट को लेकर मंत्री चेतन कश्यप ने कहा उमा भारती हमारी वरिष्ठ नेता हैं, बचपन से उनका त्याग मय जीवन रहा है. कल मेरी उनसे मुलाक़ात हुई मैंने उनको सारा विषय बताया और उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने सुझाव दिया है कि आगे से इस पर चिंतन होना चाहिए और इसलिए हम आगे भी इस पर गंभीर चिंतन करेंगे.
Dec 28, 2023 11:55 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कमलनाथ और कैलाश विजयवर्गीय ने बस हादसे पर जताया दुख
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलना ने लिखा प्रदेश के गुना ज़िले में बुधवार को डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लगने से 13 लोग जिंदा जल गए और कई लोग झुलस गए.
ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा "विनम्र श्रद्धांजलि, गुना जिले में बस में भीषण आग से कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. परमपिता परमेश्वर से दिवंगत पुण्यात्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. साथ ही घायल नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. सरकार ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसकी भी पुख्ता व्यवस्था की जाएगी. सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है। घायलों के उपचार में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी." 

Dec 28, 2023 11:52 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सुंदरलाल पटवा जी की पुण्यतिथि पर उनके निवास पहुंचे CM मोहन यादव
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज राष्ट्र सेवा के प्रखर मार्गदर्शक, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री परम श्रद्धेय सुंदरलाल पटवा जी की पुण्यतिथि पर निवास पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की एवं मध्यप्रदेश के विकास में दिए गए उनके अतुलनीय योगदान का स्मरण किया.
Dec 28, 2023 11:16 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मोहन यादव ने कहा- गुना बस हादसे के लिए जो भी जवाबदार होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी
मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने गुना बस हादसे को लेकर कहा गुना की घटना दु:खद और हृदय विदारक है. हादसे की जानकारी मिलते ही मैंने कल कलेक्टर और एसपी से बात की थी. मैं स्वयं भी अभी गुना जा रहा हूं. मैंने इस पूरी घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. हादसे के लिए जो भी जवाबदार होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. मैं दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिजनों के साथ हूं.

Dec 28, 2023 11:04 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गुना बस हादसे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज
गुना बस हादसे को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए लिखाा है कि बीजेपी का जंगलराज निगल गया 13 निर्दोष ज़िंदगियाँ. गुना में जो बस हादसे का शिकार हुई और 13 लोग जल कर मर गये, उसका फ़िटनेस 2022 मे समाप्त हो चुका था। टैक्स भी नहीं जमा था, बस का बीमा भी 2021 में ही समाप्त हो चुका था. मोहन यादव जी,फ़ोटो और प्रचार से बाहर निकलकर काम कीजिए.
Dec 28, 2023 10:59 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : बालाघाट में बकाया टैक्स वसूलने को लेकर नगरपालिका हुई सख्त
वारासिवनी में दुकानदारों पर बकाया टैक्स वसूलने के लिए नगर पालिका सख्त हो गई है. टैक्स बकायादारों द्वारा वर्षों से जमा नहीं की गई टैक्स की राशि पर नगर पालिका सीएमओ द्वारा दुकानदारों को अवगत कराया गया था. जब दुकानदारों द्वारा टैक्स जमा करने में लापरवाही बरती गई, तब उन्हें एक सप्ताह पहले नोटिस जारी किया गया और तब भी राशि जमा नहीं की गई, तो सीएमओ दिशा डहेरिया नगर पालिका अमले के साथ टैक्स वसूलने निकल गईं.

Dec 28, 2023 10:36 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बाबाधाम कोसमनारा में लिया आशीर्वाद.
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायगढ़ स्थित बाबाधाम कोसमनारा में श्री श्री 108 सत्यनारायण बाबा से लिया आशीर्वाद. इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना की. बाबा ने मुख्यमंत्री श्री साय को शुभ संकल्प के साथ छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कार्य करने का आशीर्वाद दिया.

Dec 28, 2023 10:23 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : दतिया में पार्टी के दौरान हथियार लहराते डांस का वीडियो वायरल
दतिया के थाना बडोनी क्षेत्र के ग्राम कुरथरा में दस्टोन की पार्टी में एक युवक द्वारा डांस पार्टी में खुले आम अवैध हथियार लहराते वीडियो वायरल हुआ है. आखिर युवक का इस तरह हथियार प्रदर्शन पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करता है. बताया गया है इस युवक का क्षेत्र में भय है. युवक का उद्देश्य भी हथियार प्रदर्शन कर भय को बढ़ाना है. युवक का नाम छोटे कमरिया बताया जा रहा है. अभी तक पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई.
Dec 28, 2023 09:54 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राजा भोज एयरपोर्ट पर देर रात इमरजेंसी लैंडिंग, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद कर रहे थे सफर
राजा भोज एयरपोर्ट पर देर रात बेंगलुरु से दिल्ली और त्रिवेंद्रम से दिल्ली जा रही दो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. त्रिवेंद्रम से दिल्ली जा रही फ्लाइट में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सफर कर रहे थे. 
टेक्निकल इश्यू की वजह से भोपाल में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग. बाद में दोनो फ्लाइट को किया गया रवाना. त्रिवेंद्रम की फ्लाइट को देर रात ही ड़ेढ घण्टे बाद रवाना किया गया. वहीं बेंगलुरु से दिल्ली जा रही फ्लाइट को सुबह 5 बजे रवाना किया गया.

Dec 28, 2023 09:45 (IST)
Link Copied
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर जाएंगे भूपेश बघेल
भूपेश बघेल आज कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर, महाराष्ट्र में आयोजित महारैली 'हैं तैयार हम' में दोपहर 2 बजे हिस्सा लेंगे. 
Dec 28, 2023 09:41 (IST)
Link Copied