विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Election Result: हार के बाद कल दिल्ली में होगी कांग्रेस की समीक्षा बैठक, बघेल और बैज भी पेश करेंगे रिपोर्ट

राज्य में 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार 35 सीटों पर सिमट गई है. राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) पहली बार एक सीट जीतने में कामयाब रही.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election Result: हार के बाद कल दिल्ली में होगी कांग्रेस की समीक्षा बैठक, बघेल और बैज भी पेश करेंगे रिपोर्ट

Madhya Pradesh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस (Congress) प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) पांच राज्यों में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के नतीजों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को पार्टी की बैठक में भाग लेने के लिए गुरुवार को दिल्ली के रवाना होंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी.

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी दल कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  90 में से 54 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है.

2018 में मिली थी बड़ी जीत

राज्य में 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार 35 सीटों पर सिमट गई है. राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) पहली बार एक सीट जीतने में कामयाब रही. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि बघेल और बैज शुक्रवार को पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए  गुरुवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. उन्होंने बताया कि बैठक में सभी पांच राज्यों - छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के चुनाव परिणामों पर चर्चा होगी, जहां पिछले महीने चुनाव हुए थे.

भूपेश की बच गई लाज

छत्तीसगढ़ में पार्टी की हार के बावजूद भूपेश बघेल भाजपा के विजय बघेल को 19723 वोट के अंतर से हराकर अपनी सीट पाटन जीतने में कामयाब रहे. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी को मात्र 4822 वोटों के साथ पाटन में तीसरे स्थान पर रहना पड़ा.

ये भी पढ़- गुजरात का गरबा UNESCO ने की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल, PM मोदी से लेकर मंत्री तक किसने क्या कहा?

बैज नहीं बचा पाए अपनी सीट

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष बैज चित्रकोट सीट से भाजपा के विनायक गोयल से 8370 वोटों से चुनाव हार गए हैं. इस चुनाव में कांग्रेस के नौ मंत्रियों समेत 31 विधायक चुनाव हार गए हैं.

ये भी पढ़- NCRB Report : छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा आकस्मिक मौत, जानिए 2022 में कितने लोग काल के गाल में समा गए?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close