विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के पहले छत्तीसगढ़ के 120 जवानों को मिला प्रमोशन, आरक्षक से लेकर SI तक शामिल, देखें लिस्ट

Soldiers got promotion: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को अब उनके प्रमोशन का इंतज़ार खत्म हो गया है. चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले सरकार ने नक्सल इलाके के 120 जवानों का प्रमोशन किया है. इनमें सरेंडर नक्सली भी शामिल हैं. यहां देखें नामों की लिस्ट... 

Read Time: 2 min
Loksabha Election के पहले छत्तीसगढ़ के 120 जवानों को मिला प्रमोशन, आरक्षक से लेकर SI तक शामिल, देखें लिस्ट

Soldiers from Naxal area got promotion: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की घोषणा के पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सल इलाके में काम करने वाले पुलिस कर्मियों को तोहफा दिया है. बस्तर के अलग-अलग जिलों में तैनात 120 पुलिस कर्मियों का प्रमोशन कर उनका कद बढ़ाया है. ये सभी पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अपने साहस का परिचय दिया है. इनमें पुलिस विभाग के साथ जुड़कर काम कर रहे सरेंडर नक्सली भी शामिल हैं. 

अपने प्रमोशन का इंतज़ार कर रहे थे 

आज 16 मार्च को लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की घोषणा हो जाएगी. चुनाव का ऐलान होते ही आचार संहिता भी लागू हो जाएगी. इसके पहले ही सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को कई सौगातें दे रही हैं. अब नक्सल इलाके के 120 पुलिस कर्मचारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है. छत्तीसगढ़ के पुलिस मुख्यालय की ओर से शुक्रवार की शाम को यह आदेश जारी हुआ है. बता दें कि ये कर्मचारी काफी समय से अपने प्रमोशन का इंतज़ार कर रहे थे. अब विष्णु सरकार ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के घोषणा के पहले इनका प्रमोशन कर दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

 ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के शहरों में चलेंगी ई-बसें, जानें इन शहरों को इतनी बसें मिलीं, सीएम बोले...

सबसे ज्यादा दंतेवाड़ा के जवान 

जवानों के प्रमोशन का जो आदेश जारी हुआ है, उनमें सबसे ज्यादा जवान दंतेवाड़ा जिले के हैं. सुकमा जिले के 23 , दंतेवाड़ा के 50, कांकेर के 6, गरियाबंद का एक और बीजापुर जिले के 41 जवान शामिल हैं. ये सभी पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ों में शामिल रहे हैं. नक्सलियों को मार गिराने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. 

ये भी पढ़ें IAS Transfar: छत्तीसगढ़ में फिर हुए तबादले, एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखें लिस्ट 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close